Home /News /rajasthan /

imd predicts heavy rainfall in rajasthan yellow alert issues for udaipur dungarpur sirohi rajsamand pali district nodps

Monsoon Alert : राजस्थान में मौसम विभाग का येलो अलर्ट, आज से 3 दिन कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान

राजस्थान में अगले तीनों दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

राजस्थान में अगले तीनों दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Jaipur News: राजस्थान के कई इलाकों में मानसूनी बारिश का दौर इस सप्ताहांत तक जारी रहने का अनुमान है. जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक उत्तरी ओडिशा और झारखंड के ऊपर एक कम दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है, जिसके असर से अगले तीन दिन तक मरुधरा के दक्षिणी हिस्सों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर (भाषा). राजस्थान में मानसून (Monsoon) अभी मेहरबान बना हुआ है. मौसम विभाग ने तीन दिन के लिए राज्य के दक्षिणी जिलों (South district) के लिए येलो अलर्ट और तीन जिलों के लिए ऑरेंज (Orange Alert) अलर्ट जारी किया है. इसके चलते राज्य के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy rain) होने का अनुमान है. राजधानी जयपुर (Jaipur) सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में बीते सप्ताह मानसून की पहली अच्छी बारिश दर्ज की गई है.

    मानसून का सिस्टम सक्रिय रहने से राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश का दौर पूरे सप्ताह जारी रहने का अनुमान है. इस दौरान कुछ जगहों पर भारी व बेहद भारी बारिश भी हो सकती है.

    आज प्रदेश के नौ जिलों में हो सकती है भारी बारिश
    मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, फिलहाल उत्तरी ओडिशा और झारखंड के ऊपर एक कम दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है, जिसके असर से पांच जुलाई को राजस्थान के भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर और सिरोही जिले में कुछ जगहों पर भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने इसके मद्देनजर यलो अलर्ट जारी किया है.

    टीना डाबी से अलग होने के बाद अब अतहर आमिर भी कर रहे हैं दूसरी शादी, जानें कौन बनेगी दुल्हन

    राजसमंद, नागौर और पाली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
    इसके साथ ही छह जुलाई को कई जिलों में भारी बारिश के अनुमान को देखते हुए यलो अलर्ट, जबकि राजसमंद, नागौर और पाली में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश होने की आशंका के मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यह चेतावनी सात और आठ जुलाई को कई और जिलों के लिए भी जारी की गई है. जयपुर सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में बीते सप्ताह मानसून की पहली अच्छी बारिश दर्ज की गई थी. दौसा के लावन में चार इंच और जयपुर के शाहपुरा में पौने चार इंच बारिश पिछले सप्ताह एक ही दिन में दर्ज  की गई थी.

    Tags: Heavy rain alert, IMD forecast, Jaipur news, Monsoon Update, Rajasthan monsoon, Rajasthan news live

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर