राजस्थान: सीएम गहलोत की अपील का असर, फ्री टीकाकरण के लिए IAS 3 और RAS अधिकारी देंगे 2 दिन का वेतन

प्राप्त दान राशि का उपयोग केवल युवा वर्ग के निशुल्क टीकाकरण के लिए किया जाएगा.

प्राप्त दान राशि का उपयोग केवल युवा वर्ग के निशुल्क टीकाकरण के लिए किया जाएगा.

Impact of of CM Ashok Gehlot's appeal: राजस्थान में फ्री वैक्सीनेशन के लिये आईएएस और आरएएस अधिकारियों ने क्रमश: 3 और 2 दिन का वेतन राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष-कोविड वैक्सीनेशन अकाउंट में अंशदान देने की घोषणा की है.

  • Share this:

जयपुर. प्रदेश में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के नि:शुल्क वैक्सीनेशन (Free vaccination) के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से की गई आर्थिक सहयोग की अपील पर आईएएस एवं आरएएस अधिकारियों (IAS and RAS officers) ने पहल की है. अधिकारियों के दोनों समूहों ने राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष-कोविड वैक्सीनेशन अकाउंट में अंशदान देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री को आईएएस एसोसिएशन की ओर से मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने तीन दिन तथा आरएएस एसोसिएशन की ओर से अध्यक्ष शाहीन अली खान ने दो दिन का वेतन देने के निर्णय से अवगत करा दिया है.

गहलोत ने उनकी इस पहल को सराहते हुए कहा कि संकट के इस समय में प्रदेशवासियों के जीवन रक्षा सर्वोपरि है. इस दिशा में हर वर्ग का सहयोग राज्य सरकार के कोविड प्रबंधन के प्रयासों को और मजबूती प्रदान करेगा. सहयोगकर्ता इस विवरण के साथ नकद, चैक एवं इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से इस खाते में सहयोग राशि हस्तान्तरित कर सकते हैं. इस खाते में प्राप्त दान राशि का प्रयोग केवल युवा वर्ग के निशुल्क टीकाकरण के लिए किया जाएगा.

Youtube Video

संक्रमण को थामने के लिये वैक्सीनेशन जल्द से जल्द होना जरूरी
गहलोत ने कहा कि रोगियों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के लिए सरकार चिकित्सा संसाधनों में किसी तरह की कोई कमी नहीं रख रही है. लेकिन कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लोगों का वैक्सीनेशन जल्द से जल्द होना बेहद जरूरी है. गहलोत ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बड़ी घातक है. इसमें युवा, बच्चे एवं गर्भवती महिलाएं भी बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं. इसके चलते राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों की जीवनरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए इस आयु वर्ग के लिए लगभग 2500 करोड़ रुपये वहन करते हुए निशुल्क टीकाकरण की घोषणा की है. 1 मई से प्रदेश में टीकाकरण शुरू भी हो गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज