लाइव टीवी

जयपुर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, जबर्दस्त अंधड़, बारिश और ओले
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: March 25, 2020, 6:41 PM IST
जयपुर में बिगड़ा मौसम का मिजाज, जबर्दस्त अंधड़, बारिश और ओले
अंधड़ शुरू होने के साथ ही कई इलाकों में बिजली गुल हो गई.

राजधानी जयपुर (Jaipur) में बुधवार दोपहर बाद मौसम ने अचानक पलटा खाया. एकाएक बदले मौसम से जबर्दस्त धूलभरी आंधी (Storm) चली. उसके चंद मिनटों बाद ही तेज हवा के साथ जोरदार बारिश (Rain) का दौर शुरू हो गया. इस दौरान कुछ इलाकों में ओले भी गिरे.

  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में बुधवार दोपहर बाद मौसम ने अचानक पलटा खाया. एकाएक बदले मौसम से जबर्दस्त धूलभरी आंधी (Storm) चली. उसके चंद मिनटों बाद ही तेज हवा के साथ जोरदार बारिश (Rain) का दौर शुरू हो गया. इस दौरान कुछ इलाकों में ओले भी गिरे. हवा और बारिश का वेग इतना जबर्दस्त था कि एक बारगी सब कुछ धुंधला सा हो गया. कुछ देर तक चले बारिश के दौर के बाद मौसम पूरा साफ हो गया. लेकिन इस दौरान सड़कें पानी से तरबतर हो गईं.

किसानों पर फिर वज्रपात
इस दौरान चली तेज हवाओं को देखते हुए बड़ी संख्या में पेड़ पौधे भी गिरने का भी अंदेशा जताया जा रहा है. अंधड़ शुरू होने के साथ ही कई इलाकों में बिजली गुल हो गई. बेमौसम हुई इस बारिश के कारण किसानों पर एक बार फिर वज्रपात हुआ है. किसान अभी पिछले दिनों हुई भारी ओलावृष्टि से उबर भी नहीं पाए थे कि बुधवार को कुछ मिनटों के अधंड़ और बारिश के दौर ने उनकी बची-खुची उम्मीदों पर पानी फेर दिया है.

भीलवाड़ा में भी हुई बारिश



खेतों में इन दिनों गेहूं और सरसों की कटाई चल रही है. इस बारिश ने किसानों पर फिर कहर ढा दिया है. पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि और आज हुई बारिश के बाद किसानों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है. जयपुर के अलावा अजमेर संभाग के भीलवाड़ा में भी शाम को 4 बजे बाद तेज हवा के साथ बारिश हुई. इससे पहले दोपहर तक बादल छाए. यहां तेज बारिश होने से किसानों को काफी नुकसान हुआ है.

ओलावृष्टि से फसलों में 80 से 90 फीसदी तक नुकसान हुआ था
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों प्रदेश में मौसम के बिगड़े मिजाज ने किसानों को बर्बाद कर दिया था. भरतपुर और दौसा जिलों के कई इलाकों में तो ओलावृष्टि से फसलों में 80 से 90 फीसदी तक नुकसान हुआ था. इस खराबे के बाद सीएम अशोक गहलोत ने तत्काल गिरदावरी के आदेश दिए थे. इसके साथ नुकसान का जायजा लेने के लिए मंत्रियों को भी जिलों में भेजा था.

COVID-19: राजस्थान में 4 और नए पॉजिटिव केस मिले, आंकड़ा पहुंचा 36 तक

COVID-19: ईरान से 277 भारतीय नागरिकों को लेकर जोधपुर पहुंचे 2 विमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 6:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर