कर्नाटक की सियासत पर प्रदेश में भी भाजपा व कांग्रेस में जुबानी जंग हुई तेज

कर्नाटक सियासत की चालों की गूंज पूरे देश में गूंज रही है. कर्नाटक भले ही राज्य से 2 हजार किलोमीटर दूर हो, लेकिन राजस्थान भी वहां की सियासी चालों से बच नहीं सका है.

News18 Rajasthan
Updated: May 18, 2018, 6:07 PM IST
कर्नाटक की सियासत पर प्रदेश में भी भाजपा व कांग्रेस में जुबानी जंग हुई तेज
फोटो: न्यूज18 राजस्थान
News18 Rajasthan
Updated: May 18, 2018, 6:07 PM IST
कर्नाटक सियासत की चालों की गूंज पूरे देश में गूंज रही है. कर्नाटक भले ही राज्य से 2 हजार किलोमीटर दूर हो, लेकिन राजस्थान भी वहां की सियासी चालों से बच नहीं सका है. कर्नाटक में चल रही राजनैतिक उठापटक का असर प्रदेश की राजनीति पर भी आ गया है. कर्नाटक में सियासत ऐसी गरमाई है कि प्रदेश भाजपा और कांग्रेस भी बयानबाजी में आमने सामने हो गए हैं.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ सचिन पायलट ने कर्नाटक की राजनीति को लेकर बयानबाजी तेज करते हुए मुख्यमंत्री येदियुरप्पा पर सीधे हमला बोलते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगा दिए. पायलट ने यहां तक कह दिया कि कर्नाटक में भाजपा लोकतंत्र की हत्या कर रही है और सरकार की नींव भ्रष्टाचार की बुनियाद पर रखी जा रही है. पायलट ने कहा कि येदियुरप्पा सरकार सबसे कम उम्र की सरकार होगी. पायलट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में भाजपा अब तक समर्थन देने वाले विधायकों की सूची पेश नहीं कर सकी है.

इधर कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष अशोक परनामी ने भी जवाबी हमला बोला है. परनामी ने कहा कि कांग्रेस को अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए कि पिछले 70 बरसों में उसने किस तरह देश की जनता का गला घोंटने का काम किया है. भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी है और कांग्रेस खिसियानी बिल्ली की तरह से खम्भा नोंच रही है. परनामी ने कहा कि कांग्रेस को लोकतंत्र पर भरोसा रखना चाहिए. परनामी ने दावा किया कि शनिवार को भाजपा 112 विधायकों से ज्यादा का बहुमत साबित करेगी.

बहरहाल कर्नाटक के मामले में कल तक इंतजार करना होगा कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा अपनी सरकार को बचा पाते हैं या नहीं या फिर कांग्रेस और जेडीएस अपनी सरकार बनाने के लिए दावा पेश करते हैं.

(रिपोर्ट: सुधीर शर्मा एवं गोवर्धन चौधरी )
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Rajasthan News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर