जयपुर में 3.2 लाख की कार के लिए 6.22 लाख रुपए में खरीदा VIP नंबर

शौक बड़ी चीज है. शौक को पूरा करने का जुनून हो तो फिर इंसान उसे पूरा करके ही रहता है. फिर चाहे उसकी कीमत कितनी ही क्यों नहीं हो. वह मायने नहीं रखती. कुछ ऐसा ही किया जयपुर के संजय ने.

Sachin Kumar | News18 Rajasthan
Updated: July 6, 2019, 2:46 PM IST
जयपुर में 3.2 लाख की कार के लिए 6.22 लाख रुपए में खरीदा VIP नंबर
जयपुर के संजय के जुनून की कहानी। फाइल फोटो
Sachin Kumar | News18 Rajasthan
Updated: July 6, 2019, 2:46 PM IST
शौक बड़ी चीज है. शौक को पूरा करने का जुनून हो तो फिर इंसान उसे पूरा करके ही रहता है. फिर चाहे उसकी कीमत कितनी ही क्यों नहीं हो. वह मायने नहीं रखती. कुछ ऐसा ही किया जयपुर के संजय ने. उन्हें अपनी नई कार के लिए वीआईपी नंबर लेने का शौक ऐसा चढ़ा कि उन्होंने कार के मूल्य से दुगुनी से ज्यादा राशि खर्चकर उसका नंबर खरीद डाला.

एक लाख एक हजार रुपए की फीस चुकाई
जयपुर निवासी संजय ने तीन लाख दो हजार रुपए में मारुति ऑल्टो कार खरीदी. संजय अपनी कार के लिए वीआईपी नंबर लेना चाहते थे. वीआईपी नंबर RJ45_CM_0001 के लिए शुक्रवार को नीलामी हुई. संजय ने इस नंबर पाने के लिए आवेदन किया. इसके लिए उन्होंने आरटीओ ऑफिस में आवेदन के साथ एक लाख एक हजार रुपए की फीस जमा कराई और नीलामी में शामिल हुए.

फीस सहित वीआईपी नंबर के 6 लाख 22 हजार चुकाए

वीआईपी नंबर की नीलामी की दर 5 लाख 21 हजार तक पहुंची. संजय ने 5 लाख 21 हजार रुपए में वह नंबर आखिरकार खरीद लिया. संजय को यह वीआइपी नंबर नीलामी की फीस सहित 6 लाख 22 हजार में मिला. जबकि उनकी कार की कीमत है महज 3 लाख 2 हजार रुपए. संजय ने कार के मूल्य से दुगुनी से भी ज्यादा रकम देकर अपने शौक को पूरा किया. नीलामी के दौरान नीलामी की दर से ज्यादा कार की कीमत की चर्चा रही.

पुलिस बेड़े में बदलाव, 38 IPS के तबादले, 14 SP बदले

IPS की तबादला सूची: बजरी के दाग धोने की कवायद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 9:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...