जयपुर: पीसीपीएनडीटी सेल की कार्रवाई में अब तक पूरे किए 45 इंटरस्टेट ऑपरेशन

मिशन निदेशक नवीन जैन ने कहा कि गत एक सप्ताह में ही गुजरात व पंजाब में इंटरस्टेट सहित 3 डिकॉय कार्रवाई की गई. भ्रूण लिंग जांच में लिप्त तीन पुरुष और चार महिलाओं को राज्य पीसीपीएनडीटी टीम ने गिरफ्तार किया है.

News18 Rajasthan
Updated: December 8, 2018, 4:30 PM IST
जयपुर: पीसीपीएनडीटी सेल की कार्रवाई में अब तक पूरे किए 45 इंटरस्टेट ऑपरेशन
पीसीपीएनडीटी सेल की कार्रवाई में प्रदेश में अब तक पूरे किए 45 इंटरस्टेट ऑपरेशन
News18 Rajasthan
Updated: December 8, 2018, 4:30 PM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्टेट पीसीपीएनडीटी सेल यानि पूर्व गर्भाधान और प्रसव पूर्व निदान तकनीक टीम ने पिछले 6 दिन में तीन डिकॉय कार्रवाई कर डॉक्टर्स की गिरफ्तारी की है. स्टेट पीसीपीएनडीटी सेल द्वारा यह सख्त कार्रवाई राज्य व प्रदेश के बाहर की गई है. स्वास्थ्य सचिव एवं मिशन निदेशक नवीन जैन ने बताया कि अब तक इस साल 45 इंटरस्टेट सहित कुल 141 डिकॉय कार्रवाईयां की गई हैं.

मिशन निदेशक नवीन जैन ने कहा कि गत एक सप्ताह में ही गुजरात व पंजाब में इंटरस्टेट सहित 3 डिकॉय कार्रवाई की गई. भ्रूण लिंग जांच में लिप्त तीन पुरुष और चार महिलाओं को राज्य पीसीपीएनडीटी टीम ने गिरफ्तार किया है. अब तक ऐसी कार्रवाईयों में कुल 340 लोग पीसीपीएनडीटी एक्ट के अंतर्गत रंगे हाथ गिरफ्तार कर जेल पहुंचाए जा चुके हैं. नवीन जैन ने कहा कि डिकॉय कार्रवाई और डॉटर्स आर प्रीशियस अभियान के चलते ही स्वास्थ्य विभाग को यह सफलता मिल सकी है.

नवीन जैन ने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या अभियान के तहत बड़ी सफलता हासिल की गई है साथ ही पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद कई और खुलासे होने की उम्मीद है साथ ही कहा कि अब तक इस साल 45 इंटरस्टेट सहित कुल 141 डिकॉय कार्रवाईयां की गई हैं.

( जयपुर से सचिन शर्मा की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-  राज्य पीसीपीएनडीटी सेल की एक ही दिन में दो बड़ी डिकॉय कार्रवाई, चार गिरफ्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर