किसानों के समर्थन में गहलोत ने कहा - एनडीए सरकार अपना अहंकार, संवेदनहीन और अड़ियल रवैया छोड़े

भारत बंद का समर्थन करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कानून-व्यवस्था के लिए समीक्षा बैठक की.

भारत बंद का समर्थन करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कानून-व्यवस्था के लिए समीक्षा बैठक की.

भारत बंद का समर्थन किया सीएम अशोक गहलोत ने. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ खड़ी है. मंडी व्यवस्था सुनिश्चित हो, एमएसपी जारी रहे. उन्होंने कहा कि किसान और कृषि भूमि को कॉर्पोरेट्स से बचाना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 9:17 PM IST
  • Share this:

जयपुर. नए कृषि कानून (New agricultural law) के खिलाफ किसानों के भारत बंद (Bharat Band) का कांग्रेस (Congress) ने समर्थन किया है. राजस्थान (Rajasthan) के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने किसानों के समर्थन में लगातार ट्वीट करके केंद्र सरकार (central government) पर निशाना साधा है. सीएम ने ट्वीट किया, हमारे किसानों को सर्दी के मौसम में सड़कों पर रात बिताते देखना सबसे चिंताजनक है, जबकि केंद्र सरकार उनकी वाजिब मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है. पीएम मोदी को सीधे हस्तक्षेप करना चाहिए, पीएम को किसान यूनियनों से सीधे बात करनी चाहिए और गतिरोध को खत्म करना चाहिए. जैसे-जैसे अधिकाधिक किसान देश भर से आंदोलन में शामिल हो रहे हैं और दिल्ली की सीमाओं पर इकट्ठा हो रहे हैं, विरोध प्रदर्शन में शामिल महिलाओं और बच्चों को भारी परेशानी हो रही है. सरकार को किसान कल्याण के मुद्दों पर ध्यान देने में देरी नहीं करना चाहिए. एनडीए सरकार अपना अहंकार, संवेदनहीन और अड़ियल रवैया छोड़े और तत्काल कृषि कानूनों को वापस ले. कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ खड़ी है. मंडी व्यवस्था सुनिश्चित हो, एमएसपी जारी रहे. उन्होंने कहा कि किसान और कृषि भूमि को कॉर्पोरेट्स से बचाना चाहिए.

भारत बंद पर सीएम ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा

भारत बंद को देखते हुए सीएम अशोक गहलोत ने गृह विभाग और पुलिस के आला अफसरों के साथ बैठक करके कानून व्यवस्था की समीक्षा की. सीएम ने कल प्रदेश भर में माकूल सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. सीएम गहलोत ने भारत बंद के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. बैठक के बाद सीएम गहलोत ने ट्वीट किया, 'कल के भारत बंद को देखते हुए, पुलिस एवं प्रशासन के उच्चाधिकारियों के साथ राजस्थान में लॉ एन्ड ऑर्डर को लेकर विस्तार से चर्चा की, मैंने सभी वर्गों से किसानों के समर्थन में, भारत बंद के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है, पंजाब-हरियाणा के किसान जो अभी तक आंदोलन कर रहे हैं, उनका पूरे देशभर में अच्छा सन्देश गया है, क्योंकि वे पिछले 12 दिन से बहुत ही शांतिपूर्ण एवं अहिंसात्मक तरीके से संघर्ष कर रहे हैं, और अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं, मीटिंग में अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बेहतर समन्वय के लिए प्रदेशभर में माकूल सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करें'.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज