राजस्‍थान उपचुनावः कांग्रेस ने की प्रत्याशियों के नाम की घोषणा, दिवंगत विधायकों के परिवार पर ही जताया भरोसा

Demo Pic.

Demo Pic.

राजस्थान में आगामी तीन सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने परिवार पर ही भरोसा जताया है. कांग्रेस ने दिवंगत विधायकों के परिवारजनों को टिकट दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 5:46 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में तीन सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव (Assembly by-Election) को लेकर सत्ताधारी दल कांग्रेस (Rajasthan Congress) ने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने परिवार पर ही भरोसा जताया है. पार्टी ने दिवंगत विधायकों के परिवारजनों को टिकट दिए हैं. सुजानगढ से मनोज मेघवाल को प्रत्याशी बनाया. मास्टर भंवरलाल मेघवाल के पुत्र हैं मनोज मेघवाल. सहाड़ा से गायत्री त्रिवेदी को टिकट, दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी की पत्नी हैं गायत्री त्रिवेदी. जबकि राजसमंद से तनसुख बोहरा को टिकट, तनसुख समाजसेवी और व्यवसायी हैं.

इससे न्यूज 18 की खबर पर मुहर लग गई है. न्यूज 18 ने पहले ही तीनों नामों के संकेत दे दिए थे. उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के घोषित होने के साथ ही पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने शुभकामनाएं दी हैं. वहीं भाजपा ने पहले ही प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी थी.

Rajasthan News, Jaipur, assembly by-election, Congress, BJP, राजस्थान न्यूज, जयपुर, विधानसभा उपचुनाव, सीएम अशोक गहलोत
राजस्थान के उपचुनाव को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस ने तीनों प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है.


तीन सीटों पर उपचुनाव 
राजस्थान में विधानसभा की 3 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इन सीटाें पर चुनाव आयोग द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है. राजनीतिक दलों द्वारा भी प्रचार प्रसार का दौर शुरू हो गया है. जीत हार के समीकरण बनने लगे हैं. सत्ताधारी दल कांग्रेस द्वारा अब प्रत्याशियाें के नाम का ऐलान कर दिया गया है. इसके बाद तीनों प्रत्याशी एक साथ ही 30 मार्च को नामांकन दाखिल करने के लिए जाएंगे.

तय शेड्यूल के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट शामिल होंगे. चारों नेता हेलीकॉप्टर से दौरा करेंगे. सुबह 11 बजे सुजानगढ़, दोपहर 1 बजे सहाड़ा जाएंगे. इसके बाद 3 बजे राजसमन्द में नामांकन रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि उपचुनाव में जीत के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल पूरी ताकत झोंक दी है. दोनों दल अपने अपने प्रत्याशियों को जीत दलाने की कोशिश कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज