Rajasthan : सीएम अशोक गहलोत के समर्थक कांग्रेसी नेताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग के ताबड़तोड़ छापे

आयकर विभाग ने तीन समूहों के 24 ठिकानों पर छापे मारे हैं.

आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र सिंह राठौड़, कांग्रेस नेता व कारोबारी राजीव अरोड़ा के साथ-साथ ओम कोठारी ग्रुप और होटल व्यवसायी रविकांत शर्मा से जुड़े ठिकानों पर की जा रही है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में सियासी संकट (Political Crisis) बढ़ने के साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के समर्थक कांग्रेसी नेताओं पर आयकर विभाग (Income Dax Department) ने ताबड़तोड़ छापे (raid) की कार्रवाई शुरू की है. आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र सिंह राठौड़ (Dharmendra Singh Rathore), कांग्रेस नेता व कारोबारी राजीव अरोड़ा (Rajeev Arora) के साथ-साथ ओम कोठारी ग्रुप और होटल व्यवसायी रविकांत शर्मा (Ravikant Sharma) से जुड़े ठिकानों पर की जा रही है.

24 ठिकानों पर जारी है छापेमारी

आयकर विभाग ने तीन समूहों के 24 ठिकानों पर छापे मारे हैं. आयकर विभाग की ये कार्रवाई जयपुर, कोटा, दिल्ली और मुंबई में शुरू हुई है. इस कार्रवाई में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र राठौड़ के जयपुर के सी-स्कीम स्थितआवास सहित दो ठिकानों पर छापे मारे गए हैं. जबकि कांग्रेस के नेता राजीव अरोड़ा के घर, दफ्तर, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों सहित नौ ठिकानों पर छापे और सर्वे की कार्रवाई शुरू की गई है. वहीं विवादास्पद रही आयकर विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय से सटी हुई बहुचर्चित पलासिया रेसीडेंसी के मालिक ओम कोठारी के नौ ठिकानों पर भी आयकर विभाग ने दबिश दी है. कोटा, दिल्ली और मुंबई स्थित ठिकानों पर भी आयकर विभाग की टीमें जांच कर रही हैं.

मध्य प्रदेश और कर्नाटक की याद आई

राजस्थान के सियासी संकट में कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले आयकर छापों को राजनीति से प्रेरित बताया जा रहा है. आयकर विभाग ने फेयरमाउंट होटल पर भी छापा मारा है. ये वहीं फेयरमाउंट होटल है, जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस समर्थक विधायकों को ले जाने वाले थे. लेकिन दिल्ली रोड पर कूकस स्थित फेयरमाउंट होटल में कांग्रेस विधायकों के पहुंचने से पहले आयकर विभाग की टीमें पहुंच गईं. राजस्थान में भी आयकर विभाग की कार्रवाई मध्य प्रदेश कर्नाटक सहित कई राज्यों के सियासी संकट के दौरान हुई आयकर छापे की कार्रवाई की तर्ज पर है.

सब नेता हैं सीएम के करीबी

इसबार आयकर विभाग ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी कांग्रेस नेताओं और कारोबारियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं. सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग को आशंका थी की सियासी संकट के दौरान बड़ी लेन-देन हो सकती है. हालाकि सुबह छह बजे से शुरू हुई कार्रवाई में शाम छह बजे तक कोई नकदी जब्त करने की जानकारी सामने नहीं आई है. आयकर विभाग की टीमें होटल , व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और घरों में घुसकर दस्तावेजों की जांच कर रही हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.