Independence Day: प्रदेशभर में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा स्वतंत्रता दिवस, CM गहलोत ने दी शुभकामनाएं

राजस्थान में राज्य स्तरीय स्वाधीनता दिवस (independence day 2019) समारोह जयपुर के सवाई मानसिंह (sms stadium) स्टेडियम में मनाया जा रहा है.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 9:36 AM IST
Independence Day: प्रदेशभर में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा स्वतंत्रता दिवस, CM गहलोत ने दी शुभकामनाएं
फोटो- बड़ी चौपड़ पर ध्वजारोहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 9:36 AM IST
देश का 73वां स्वतंत्रता दिवस राजस्थान प्रदेश में भी हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. दिल्ली में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर पर तिरंगा फहराया है वहीं राजस्थान में राज्य स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर के सवाई मानसिंह (sms) स्टेडियम में ध्वजारोहण किया है. इस अवसर पर सीएम गहलोत ने अपने संबोधन में प्रदेशवासियों को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज का दिन नाम अनाम शहीदों को याद करने का दिन है. आज वीर जवानों को याद करने का दिन है. उन्होंने रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमें हमारी विविधतापूर्ण संस्कृति पर गर्व है.

राजधानी में भारी बारिश के बीच कार्यक्रम

इससे पहले सुबह भारी बारिश के कारण स्टेडियम के आगे के हिस्से में पानी भर गया था. ध्वजारोहण कार्यक्रम से पहले पंप लगाकर पानी निकाला गया. मुख्यमंत्री गहलोत ने एसएमएस स्टेडियम में पहुंचने से पहले 8, सिविल लाइन्स स्थित मुख्यमंत्री निवास पर सुबह 7 बजे झंडारोहण किया है. इसके बाद बड़ी चौपड़ पर ध्वजारोहरण किया. सीएम प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भी शामिल हुए. वहां पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने ध्वजारोहण किया. मुख्यमंत्री अमर-जवान-ज्योति पर अमर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित करने के बाद 9 बजे राज्य स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह में शामिल होने एसएमएस स्टेडियम पहुंचे. राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद सीएम यहां परेड निरीक्षण करेंगे.

शाम को होगा एट होम कार्यक्रम

गुरुवार शाम को राजभवन में एट होम कार्यक्रम आयोजित होगा. इसमें सीएम अशोक गहलोत भी शामिल होंगे. इससे पहले शासन सचिवालय में आयोजित स्वाधीनता दिवस समारोह में भी मुख्यमंत्री शामिल होंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 9:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...