...जब जयपुर में टीम इंडिया ने कर दिए थे न्यूजीलैंड के चारों खाने चित

ICC Cricket World Cup 2019 का पहला सेमिफाइनल मैच मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाने वाला है. लेकिन आज होने वाले इस अहम मुकाबले से पहले आइए याद करते हैं, जयपुर में ही ind vs nz के बीच खेला गया वो मैच, जिसमें टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के चारों खाने चित कर दिए थे

News18 Rajasthan
Updated: July 9, 2019, 12:18 PM IST
...जब जयपुर में टीम इंडिया ने कर दिए थे न्यूजीलैंड के चारों खाने चित
टीम इंडिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18 Rajasthan
Updated: July 9, 2019, 12:18 PM IST
ICC Cricket World Cup 2019 का पहला सेमिफाइनल मैच मंगलवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाने वाला है. टीम इंडिया सेमिफाइनल के इस मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ने वाली है. न्यूजीलैंड हमेशा से वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर भारी नजर आई है. दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में अब तक सात मैच खेले गए, जिनमें से तीन बार टीम इंडिया जीती है, तो चार बार न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की है.

देश भर में फैंस आज एक बार फिर टीम इंडिया की जीत का कामना कर रहे हैं. ऐसे ही राजस्थान के जयपुर में भी फैंस टीम को मोटिवेट करने के लिए खिलाड़ियों को चियर कर रहे हैं और जीत की आस लगाए बैठे हैं. लेकिन आज होने वाले इस अहम मुकाबले से पहले आइए याद करते हैं, जयपुर में ही इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया वो मैच, जिसमें टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के चारों खाने चित कर दिए थे.

श्रीसंत के आगे न्यूजीलैंड ने टेक दिए थे घुटने
ये मैच एक दिसंबर, 2010 को जयपुर के लेकिन मुनाफ पटेल ने विलियमसन को चलता कर पार्टनरशिप तोड़ दी. इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा मार्टिन गप्टिल (70) और स्कॉट स्टाइरिस (59) ने रन बनाए थे. जब कि टीम इंडिया के लिए श्रीसंत ने शानदार गेंदबाजी की और 47 रन देकर 4 विकट झटके थे.

गंभीर ने खेली थी धुआंधार पारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को कप्तान गंभीर और मुरली विजय ने अच्छी शुरुआत दी और दोनों के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई. विजय आउट होने के बाद विराट कोहली ने गंभीर का बखूबी साथ निभाया और 64 रनों की दमदार पारी खेली. लेकिन इस मैच के रियल हीरो रहे गौतम गंभीर. उन्होंने 116 गेंदों पर 138 रनों की धुआंदार पारी खेली और टीम 43वें ओवर में ही जीत दिला दी. गंभीर को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. टीम इंडिया ने इस मैच में एक बार भी न्यूजीलैंड को पकड़ नहीं बना दी. टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही शानदार प्रदर्शन किया और जीत हासिल की. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भी फैंस टीम इंडिया से एक बार फिर ऐसी ही परफॉर्मेंस की उम्मीद कर रहे हैं. हर एक फैन चाहता है कि टीम इंडिया फाइनल में जाए और एक बार फिर वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 12:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...