Home /News /rajasthan /

Indian Railways: दिवाली से पहले राहत, राजस्थान में इन 2 स्पेशल ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच

Indian Railways: दिवाली से पहले राहत, राजस्थान में इन 2 स्पेशल ट्रेनों में लगेंगे एक्स्ट्रा कोच

दीवाली से पहले रेलवे ने यात्रियों को तीन फेस्टिव स्पेशल ट्रेन की सौगात दी.

दीवाली से पहले रेलवे ने यात्रियों को तीन फेस्टिव स्पेशल ट्रेन की सौगात दी.

Rajasthan Train News: रेलवे (Indian Railway Latest News) ने त्योहारों के चलते यात्रियों की सुविधा के लिए 30 से ज्यादा ट्रेनों में बोगियों का विस्तार किया है. इसके साथ ही फेस्टिवल स्पेशल (Festival Special Train) तीन ट्रेन शुरू कर दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. पश्चिम मध्य रेलवे (North Western Railway zone) लगातार यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों में इजाफा कर रहा है. दिवाली (Diwali 2021) के त्योहार के चलते अब तक यात्रियों के लिए 30 से ज्यादा ट्रेनों में बोगियों का विस्तार किया गया है. इसके साथ ही फेस्टिवल स्पेशल (Festival Special Train) तीन ट्रेन शुरू कर दी गई है. बीकानेर-दादर-बीकानेर स्पेशल और जयपुर-गोमती नगर (लखनऊ) -जयपुर स्पेशल में बोगियों का फिर से विस्तार किया गया है. फिलहाल त्योहार तक सुविधाओं में विस्तार जारी रहेगा.

इस फैसले के तहत ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को रिजर्वेशन मिल सके और लोग दिवाली और छठ पर अपने घर बिना किसी समस्या के पहुंच सके इसके लिए पिछले 15 दिनों में 30 से ज्यादा ट्रेनों में बोगियों का विस्तार किया जा चुका है. तीन ट्रेन त्योहार के लिए स्पेशल शुरू की गई है. एक बार फिर से दो महत्वपूर्ण रूट पर बोगियों को बढ़ाया जा रहा है.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार:-
1. गाड़ी संख्या 04707/04708, बीकानेर-दादर-बीकानेर स्पेशल में बीकानेर से दिनांक 22.10.21 से 30.11.21 तक तथा दादर से दिनांक 23.10.21 से 01.12.21 तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है.

2. गाड़ी संख्या 09715/09716, जयपुर-गोमती नगर (लखनऊ) -जयपुर स्पेशल में जयपुर से दिनांक 22.10.21 से 30.11.21 तक तथा गोमती नगर से दिनांक 23.10.21 से 01.12.21 तक 01 द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Churu Student Death Case: टीचर की पिटाई से डैमेज हो गया था छात्र का लिवर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

लंबी दूरी की ट्रेनों में मिलेगी ज्यादा सुविधा

रेलवे दिवाली के जाने तक इन सुविधाओं में विस्तार जारी रखेगा. ज्यादतर सुविधाओं का विस्तार लंबी दूरी के रूट पर किया जा रहा है. पिछले 15 दिनों में रिजर्वेशन को लेकर यात्रियों का खासा दबाव है. टिकट क्लीयर ना हो पाने की स्थिती में यात्रा भी तकलीफदेह हो जाती है. लिहाजा यात्रियों को आराम से सफर मिल सके इसके लिए ये कवायद जारी है. हालांकि ये बढ़ोतरी अस्थाई है और सामान्य दिनों में इन सुविधाओं से हटकर नियमित यात्रा का ही लाभ मिल सकेगा.

Tags: Diwali 2021, Indian Railway news, Irctc, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर