होम /न्यूज /राजस्थान /

Indian Railways: राजस्थान से गुजरने वाली 7 ट्रेनें 31 अगस्त तक कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट

Indian Railways: राजस्थान से गुजरने वाली 7 ट्रेनें 31 अगस्त तक कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan News: रेलवे ने राजस्थान से गुजरने वाली 7 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है.

Rajasthan News: रेलवे ने राजस्थान से गुजरने वाली 7 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है.

Rajasthan Train Cancel List: राजस्थान (Rajasthan News) के ट्रेन यात्रियों के लिए एक जरूरी खबर है. बिलासपुर मण्डल पर राजगढ-झारसुगुड़ा डिविजन पर इंटरलॉकिंग के कार्य की वजह से 7 ट्रेनों को 31 अगस्त तक रद्द कर दिया गया है. इसके साथ ही बीकानेर-पुरी, उदयपुर सिटी-शालीमार, पुरी-जोधपुर ट्रेनों के अपडाउन को भी रोक दिया गया है. जिन यात्रियों ने रिजर्वेशन पहले करवा रखा है उनको रेलवे रिफंड कर देगा.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. उत्तर पश्चिम रेलवे ने राजस्थान से गुजरने वाली 7 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण इन ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है. ये ट्रेनें 21 से 31 अगस्त के बीच रद्द रहेगी. इसके साथ ही बीकानेर-पुरी, उदयपुर सिटी-शालीमार, पुरी-जोधपुर ट्रेनों के अपडाउन को रोका गया है. इन ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. जिन यात्रियों ने रिजर्वेशन पहले करवा रखा है उनको रेलवे रिफंड करने जा रहा है. फिलहाल ये रद्दीकरण कुछ दिनों के लिए ही किया जा रहा है, लेकिन इसकी अवधि को समय पर काम ना पूरा होने की स्थिति में बढ़ाया भी जा सकता है.

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा बिलासपुर मण्डल पर राजगढ-झारसुगुड़ा रेलखण्डों के मध्य स्थित हिमगिर स्टेशन पर चौथी लाइन डालने के लिए नॉन इंटरलॉकिंग ब्लॉक लिया जा रहा है. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार काम पूरा होने पर रेलवे ट्रैफिक को नॉर्मल कर दिया जाएगा.

देखें रद्द रहने वाली ट्रेन की लिस्ट
1. गाड़ी संख्या 20471, बीकानेर-पुरी रेलसेवा दिनांक 21.08.22 व 28.08.22 को रद्द रहेगी
2. गाड़ी संख्या 20472, पुरी-बीकानेर रेलसेवा दिनांक 24.08.22 व 31.08.22 को रद्द रहेगी
3. गाड़ी संख्या 20971, उदयपुर सिटी-शालीमार रेलसेवा दिनांक 27.08.22 को रद्द रहेगी
4. गाड़ी संख्या 20972, शालीमार-उदयपुर सिटी रेलसेवा दिनांक 28.08.22 को रद्द रहेगी
5. गाड़ी संख्या 20813, पुरी-जोधपुर रेलसेवा दिनांक 24.08.22 को रद्द रहेगी
6. गाड़ी संख्या 20814, जोधपुर- पुरी रेलसेवा दिनांक 27.08.22 को रद्द रहेगी

गतिशक्ति योजना से जुड़े के बाद NWR हुआ एक्टिव 

रेलवे बोर्ड से मिले निर्देशों के बाद उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ने NWR के सभी विभागाध्यक्ष और मण्डल रेल प्रबंधको के साथ संरक्षा बैठक की. इस बैठक का मूल मकसद गति शक्ति योजना पर विशेष ध्यान देना था. बैठक में सभी मण्डल रेल प्रबंधक वीडियों कॉन्फ्रेस के माध्यम से जुड़े. बैठक में महाप्रबंधक ने उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी मण्डलों पर निर्देश दिए जो सुविधाएं मौजूदा समय में यात्रियों को दी जा रही है उन में और ज्यादा इज़ाफा किया जाए ताकि यात्रियों को एक आरामदायक सफर मिल सके. साथ ही उत्तर पश्चिम रेलवे पर संरक्षा के लिए किए जा रहे कामों मे तेज़ी लाने के निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें: Indian Railways: राजस्थान में जल्द पटरी पर दौड़ेंगी वंदे भारत ट्र्रेन, तैयारियां जोरों पर

इस बैठक में रेल दुर्घटनाओं को लेकर भी विमर्श हुआ और आधुनिक संसाधनों का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करके रेल दुर्घटनाओं को कैसे रोका जा सकता है इस पर विचार मांगे गए. इसके अलावा रेल लोकोपायलट की ड्यूटी ऑवर्स की समस्या लंबे समय से बनी हुई है उसके निस्तारण को लेकर कारगर कदम उठाने की चर्चा हुई. उत्तर पश्चिम रेलवे को मिली 5 वंदे भारत रेलों को लेकर भी कर्मचारियों को ट्रेनिंग देने का लक्ष्य रखा गया है.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर