Home /News /rajasthan /

Indian Railways: जयपुर से हैदराबाद के लिये 4 फरवरी से चलेगी नई स्पेशल ट्रेन, शेड्यूल हुआ जारी

Indian Railways: जयपुर से हैदराबाद के लिये 4 फरवरी से चलेगी नई स्पेशल ट्रेन, शेड्यूल हुआ जारी

रेलवे प्रबंधन ने इसका पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. यह स्पेशल ट्रेन दो ट्रिप करेगी.

रेलवे प्रबंधन ने इसका पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. यह स्पेशल ट्रेन दो ट्रिप करेगी.

Railway Updates News: उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर से हैदराबाद (Jaipur to Hyderabad) के लिये नई ट्रेन सर्विस शुरू करने जा रहा है. यह नई स्पेशल ट्रेन 4 फरवरी से शुरू होगी. यह ट्रेन दो ट्रिप करेगी. रास्ते में इस ट्रेन का ठहराव सिकंदराबाद, कामारेड्डी, निजामाबाद, मुदखेड़, नांदेड़, पूर्ना, बसमत, हिंगोली, वाशिम, अकोला, मलकापुर, खंडवा, ईटारसी, भोपाल, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, नीमच, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, विजयनगर, अजमेर और फुलेरा स्टेशनों पर होगा. रेलवे प्रबंधन ने इसका पूरा टाइम टेबल जारी कर दिया है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. जयपुर रेलवे स्टेशन से मुंबई और हैदराबाद (Mumbai and Hyderabad) सफर करने वाले यात्रियों की तादाद में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. पहले से चल रही नियमित ट्रेनों के अलावा उत्तर पश्चिम रेलवे ने मुंबई और हैदराबाद जाने वाली ट्रेनों के डिब्बों की संख्या में भी लगातार इजाफा किया है लेकिन बावजूद इसके यात्रियों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है. इसलिए NWR ने जयपुर से हैदराबाद (Jaipur to Hyderabad) के लिए एक नई ट्रेन का ऐलान किया है. यह ट्रेन जयपुर से 4 फरवरी से शुरू होगी. इस ट्रेन में केवल वही यात्री सफर कर सकते है जिनका रिजर्वेशन हो चुका होगा यानि जनरल टिकट पर यात्रा करने वाले यात्रियों को इसमें सफर की अनुमति नहीं है.

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार ये ट्रेन अजमेर, चित्तौड़गढ़, रतलाम, भोपाल, अकोला, नांदेड़ और निजामाबाद होकर चलेगी. फिलहाल पूरी तरह से रिजर्व ये ट्रेन हैदराबाद और जयपुर के बीच के यात्रियों के दबाव को कितना कम कर पाती है ये ट्रेन के संचालन के बाद ही साफ हो पाएगा. रेलवे प्रबंधन ने इसका पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. यह स्पेशल ट्रेन दो ट्रिप करेगी.

जयपुर और हैदराबाद से चलने का यह रहेगा समय
सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाड़ी संख्या 07115 हैदराबाद-जयपुर स्पेशल ट्रेन 4 फरवरी को 11 फरवरी को चलेगी. यह हैदराबाद से रात 8.20 बजे रवाना होगी. इसी प्रकार गाड़ी संख्या 07116 जयपुर-हैदराबाद स्पेशल ट्रेन 6 और 13 फरवरी को जयपुर से चलेगी. यह जयपुर से दोपहर में 3.20 बजे रवाना होगी.

ट्रेन इन स्टेशनों पर करेगी ठहराव
यह ट्रेन रास्ते में सिकंदराबाद, कामारेड्डी, निजामाबाद, मुदखेड़, नांदेड़, पूर्ना, बसमत, हिंगोली, वाशिम, अकोला, मलकापुर, खंडवा, ईटारसी, भोपाल, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, नीमच, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, विजयनगर, अजमेर और फुलेरा स्टेशनों पर ठहरेगी. इस ट्रेन में फर्स्ट एसी, सैकेंड एसी, थर्ड एसी, द्वितीय शयनयान, द्वितीय कुर्सीयान एवं पावरकार कोच शामिल होंगे.

35 जोड़ी ट्रेनों में 68 नये अतिरिक्त डिब्बे लगाये गये हैं
उल्लेखनीय है कि हाल ही में उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपनी 35 जोड़ी ट्रेनों में 68 नये अतिरिक्त डिब्बे लगाये हैं ताकि यात्री आराम से सफर कर सकें. इसके अलावा एनडब्ल्यूआर करीब एक दर्जन नई ट्रेनें चलाने का भी ऐलान कर चुका है. उसके बावजूद ट्रेनों में यात्रीभार लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बढ़ते यात्रीभार से पार पाना रेलवे के चुनौती बना हुआ है.

Tags: Indian railway, Jaipur news, New train, Rajasthan latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर