Home /News /rajasthan /

Indian Railway: साल 2022 में मिली बड़ी सौगात, लंबी दूरी के ये ट्रेनें अब इन 5 स्टेशनों पर भी रुकेंगी

Indian Railway: साल 2022 में मिली बड़ी सौगात, लंबी दूरी के ये ट्रेनें अब इन 5 स्टेशनों पर भी रुकेंगी

Railway latest news: रेलवे 6 महीने बाद इसकी समीक्षा करेगा और ये तय किया जाएगा कि इन्हें नियमित किया जाए या फिर बंद कर दिया जाए.

Railway latest news: रेलवे 6 महीने बाद इसकी समीक्षा करेगा और ये तय किया जाएगा कि इन्हें नियमित किया जाए या फिर बंद कर दिया जाए.

IRCTC Latest News: भारतीय रेलवे ने राजस्थान के रेल यात्रियों को नए साल पर बड़ा तोहफा दिया है. उत्तर पश्चिम रेलवे ने लंबी दूरी की कई ट्रेनों का स्टोपेज छोटे स्टेशनों पर भी कर दिया है. अब इन स्टेशनों के यात्री अपने शहरों से सीधे बड़े स्टेशनों का सफर तय कर सकेंगे. अब उन्हें लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ने के लिये नजदीकी बड़े स्टेशन पर जाने की जरूरत नहीं रहेगी. रेलवे की ओर से रतलाम–उदयपुर-रतलाम एक्सप्रेस का मलहारगढ़, जोधपुर- इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस का दालौदा, जयपुर-हैदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस का जावरा और इंदौर-उदयपुर-इंदौर एक्सप्रेस का जावद रोड और पिपलिया स्टेशन पर ठहराव दिया जा रहा है. पांच रेलवे स्टेशनों पर ये ठहराव शुरू हो चुके हैं. इन स्टेशनों पर पर लंबी दूरी की ट्रेनों का अधिकतम ठहराव 2 से 5 मिनिट के बीच का होगा.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) प्रबंधन ने नये साल में यात्रियों को बड़ी सौगात दी है. NWR ने मध्य प्रदेश से जुड़े पांच छोटे स्टेशनों पर लंबी रूट की ट्रेनों का ठहराव (Stoppage) देकर इन इलाकों के यात्रियों को बड़ी राहत दी है. अब छोटे रेलवे स्टेशन के यात्री भी अपने स्टेशनों से ही सीधे बड़े शहरों के लिये ट्रेन पकड़ सकेंगे. पांच रेलवे स्टेशनों पर ये ठहराव शुरू हो चुके हैं. इन स्टेशनों पर पर लंबी दूरी की ट्रेनों का अधिकतम ठहराव 2 से 5 मिनिट के बीच का होगा.

लंबे रूट की ट्रेनों के ठहराव की वजह से यहां के यात्रियों को अपने ही रेलवे स्टेशन से लंबी दूरी के स्टेशनों पर जाने की सीधी सुविधा मिल सकेगी. ये ठहराव फिलहाल 6 महीने के लिए ही दिया जा रहा है. 6 महीने बाद इसकी समीक्षा की जाएगी और ये तय किया जाएगा कि इन्हें नियमित किया जाए या फिर बंद कर दिया जाए.

रेलवे प्रशासन की ओर से रतलाम–उदयपुर-रतलाम एक्सप्रेस का मलहारगढ़, जोधपुर- इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस का दालौदा, जयपुर-हैदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस का जावरा और इंदौर-उदयपुर-इंदौर एक्सप्रेस का जावद रोड और पिपलिया स्टेशन पर ठहराव दिया जा रहा है.

रतलाम–उदयपुर एक्सप्रेस
01. गाड़ी संख्या 19327 रतलाम–उदयपुर एक्सप्रेस 3 जनवरी से रतलाम से प्रस्थान करेगी. यह मलहारगढ़ स्टेशन पर शाम 6.31 बजे आयेगी और 6.32 बजे प्रस्थान करेगी. इसी प्रकार गाड़ी संख्या 19328 उदयपुर–रतलाम एक्सप्रेस 3 जनवरी से उदयपुर से प्रस्थान कर मल्हारगढ़ स्टेशन पर 5:24 बजे पहुंचेगी. वहां से 5:25 बजे प्रस्थान करेगी.

जोधपुर–इंदौर एक्सप्रेस
02. गाड़ी संख्या 14801 जोधपुर–इंदौर एक्सप्रेस से जोधपुर से प्रस्थान करेगी. यह दलौदा स्टेशन पर शाम 7.08 बजे आयेगी और 7.09 बजे वहां से प्रस्थान करेगी. इसी प्रकार गाड़ी संख्या 14802 इंदौर–जोधपुर एक्सप्रेस इंदौर से प्रस्थान करेगी. उसके बाद यह दलौदा स्टेशन पर 7.35 बजे आयेगी शाम 7.36 बजे वहां प्रस्थान करेगी. यह शेड्यूल 1 जनवरी से लागू कर दिया गया है.

जयपुर–हैदराबाद एक्सप्रेस
03. गाड़ी संख्या 17019 जयपुर–हैदराबाद एक्सप्रेस 4 जनवरी से जयपुर से प्रस्थान कर रात 11.14 बजे जावरा स्टेशन पर पहुंचगी. वहां से 11.16 बजे प्रस्थान करेगी. इसी प्रकार गाड़ी संख्या 17020 हैदराबाद–जयपुर एक्सप्रेस हैदराबाद से रवाना होकर शाम 7.43 बजे जावरा स्टेशन पर आयेगी और 7.45 बजे प्रस्थान करेगी.

इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस
04. गाड़ी संख्या 19329 इंदौर-उदयपुर एक्सप्रेस 2 जनवरी को इंदौर से रवाना होने के बाद रात 12:54 बजे जावद रोड स्टेशन पर पहुंचेगी और 12:56 बजे वहां से प्रस्थान कर जायेगी. 4 जनवरी को इंदौर से प्रस्थान करने वाली ट्रेन रात 11:35 पर पिपलिया स्टेशन पर आयेगी और 11:36 बजे वहां से प्रस्थान करेगी.

उदयपुर- इंदौर एक्सप्रेस
05. इसी प्रकार गाड़ी संख्या 19330 उदयपुर- इंदौर एक्सप्रेस 3 जनवरी को उदयपुर से प्रस्थान करेगी. उसके बाद यह रात 11:28 पर जावद रोड स्टेशन पहुंचेगी और 11:29 वहां से रवाना होगी. यह रात 12:19 बजे पिपलिया स्टेशन पर पहुंचेगी और 12:20 बजे वहां से रवाना होगी.

Tags: Indian Railway news, Madhya pradesh news, Rajasthan latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर