Home /News /rajasthan /

Indian Railways: राजस्थान से गुजरने वाली 11 और ट्रेनों में शुरू हुई MST सुविधा, पढ़ें डिटेल

Indian Railways: राजस्थान से गुजरने वाली 11 और ट्रेनों में शुरू हुई MST सुविधा, पढ़ें डिटेल

Rajasthan News in Hindi: रेलवे ने राजस्थान से गुजरने वाली 11 और ट्रेनों में एमएसटी की सुविधा शुरू कर दी है. इससे डेली अप डाउन करने वालों को फायदा हो सकता है.

Rajasthan News in Hindi: रेलवे ने राजस्थान से गुजरने वाली 11 और ट्रेनों में एमएसटी की सुविधा शुरू कर दी है. इससे डेली अप डाउन करने वालों को फायदा हो सकता है.

Jaipur News: कोरोना (Corona Third Wave) की तीसरी लहर की मार का असर बेहद कम होने से जिंदगी अब फिर से पटरी पर वापस आ रही है. उत्तर पश्चिम रेलवे (North western Railway) ने अब राजस्थान (Rajasthan Train News) में अलग-अलग रूटों पर चलने वाली 11 पैसेंजर ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) व्यवस्था शुरू की है. ये ट्रेनें गंगानगर (Ganganagar), चूरू (Churu), मेड़ता, मावली, सीकर (Sikar) रूट पर संचालित हो रही हैं. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, सादुलपुर-हनुमानगढ़, रतनगढ़-सरदारशहर के बीच चलने वाली 2 ट्रेनों, रतनगढ़-चूरू, मेड़ता सिटी-मेड़ता रोड़ के बीच चलने वाली 2 ट्रेनों, श्रीगंगानगर-भटिंडा के बीच चलने वाली 2 गाड़ियों, श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ के बीच चलने वाली पैसेंजर, मारवाड़-मावली और चूरू-सीकर के बीच चलने वाली गाड़ियों में डेली अपडाउन करने वाले पैसेंजर्स के लिए मासिक सीजन टिकट की व्यवस्था शुरू की है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan Train News) में कोरोना (COVID-19) संक्रमण कमजोर पड़ने के बाद रेलवे भी ट्रेनों की आवाजाही को फिर से नॉर्मल करने की कोशिश कर रही है. उत्तर पश्चिम रेलवे (North western Railway) ने अब राजस्थान में अलग-अलग रूटों पर चलने वाली 11 पैसेंजर ट्रेनों में मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) व्यवस्था शुरू की है. ये ट्रेनें गंगानगर (Ganganagar), चूरू, मेड़ता, मावली, सीकर (Sikar) रूट पर संचालित हो रही हैं. प्रदेश में जैसे-जैसे कोरोना का संक्रमण (Corona epidemic) कमजोर पड़ता जा रहा है वैसे-वैसे बंद सुविधाएं फिर से शुरू की जा रही हैं. उत्तर पश्चिम रेलवे 11 ट्रेनों में यह सुविधा शुरू की है. इसके साथ ही अब राजस्थान में कुल 70 ट्रेनों में रेलवे ने मासिक सीजन टिकट की सुविधा अब तक शुरू कर दी है.

उत्तर पश्चिम रेलवे से जारी रिपोर्ट के मुताबिक सादुलपुर-हनुमानगढ़, रतनगढ़-सरदारशहर के बीच चलने वाली 2 ट्रेनों, रतनगढ़-चूरू, मेड़ता सिटी-मेड़ता रोड़ के बीच चलने वाली 2 ट्रेनों, श्रीगंगानगर-भटिंडा के बीच चलने वाली 2 गाड़ियों, श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ के बीच चलने वाली पैसेंजर, मारवाड़-मावली और चूरू-सीकर के बीच चलने वाली गाड़ियों में डेली अपडाउन करने वाले पैसेंजर्स के लिए मासिक सीजन टिकट की व्यवस्था शुरू की है.

ये भी पढ़ें: 12वीं पास किसान ने उगाई चांदी से तीन गुना महंगी फसल, 2 लाख रुपये किलो है कीमत, जानिए सबकुछ

डेली अपडाउन करने वालों से लिए एमएसटी फायदेमंद
रेलवे के इन रूटों पर हजारों लोग सफर करते हैं. खासकर छोटे शहरों-कस्बों से आसपास के बड़े शहरों में रोजमर्रा काम के लिए या नौकरी पेशा व्यक्ति जो डेली अपडाउन करते है उनके लिए यह एमएसटी सबसे ज्यादा फायदेमंद रहती है. एमएमटी बनने से उन्हें किराए का भी फायदा मिलता है और इस कार्ड के बनने से ऐसे पैसेंजरों को रोजाना ट्रेन में सफर के लिए डेली टिकट लेने की जरूरत नहीं पड़ती.

Tags: Indian railway, Jaipur news, North Western Railway, Railway, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर