Home /News /rajasthan /

indian railways runs 01903 bandikui agra memu train with metro like high class facilities read details cgpg

जयपुर डिवीजन में चली मेट्रो जैसी सुविधाओं से लैस यात्री ट्रेन, हर कोच में CCTV कैमरे; पढ़ें डिटेल

Rajasthan News: जयपुर डिवीजन में पहली ऐसी यात्री ट्रेन चली है जिसमें आधुनिक सुविधाएं होंगी. इससे पैसेंजर्स का सफर आरामदायक होगा.

Rajasthan News: जयपुर डिवीजन में पहली ऐसी यात्री ट्रेन चली है जिसमें आधुनिक सुविधाएं होंगी. इससे पैसेंजर्स का सफर आरामदायक होगा.

Indian Railways News: बांदीकुई-आगरा (Bandikui Agra Memu Train) के बीच नई मेमू ट्रेन में यात्रियों को मेट्रो जैसी सुविधाएं दी गई हैं. उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपने एक ट्वीट में बताया है कि बांदीकुई-आगरा मेमू ट्रेन का हर कोच सीसीटीवी कैमरे से लैस है. यात्रियों पर नजर रखने के लिए गार्ड भी तैनात हैं. इसके अलावा इस ट्रेन के कोच में यात्रियों के लिए शौचालय की भी सुविधा प्रदान की गई है. यह जयपुर डिवीजन की पहली ऐसी ट्रेन होगी जिसमें लोगों को मेट्रो जैसी फैसिलिटी दी जा रही है. मेमू ट्रेन के अंदर यात्रियों के लिए स्क्रीन लगी होंगी. इसमें पैसेंजर्स को अगला स्टेशन कौन सा होगा, इसी जानकारी डिस्प्ले की जाएगी. इससे यात्रियों को अगल स्टेशन कौन सा होगा, इसके बारे में सही जानकारी मिलती रहेगी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

रेलवे बांदीकुई-आगरा के बीच नई मेमू ट्रेन का संचालन कर रहा है
NWR की एक ट्वीट के मुताबिक इस ट्रेन में मेट्रो जैसी सुविधाएं मिलेंगी

जयपुर. अक्सर आपने रेलवे स्टेशन पर लग्जरी फैसिलिटी के बारे में सुना होगा लेकिन जयपुर डिवीजन में यात्रियों को पहली ऐसी ट्रेन मिली है जिसमें मेट्रो जैसी सुविधाएं हैं. इतना ही नहीं लोगों का सफर भी काफी आरामदायक होने वाला है. दरअसल, रेलवे बांदीकुई-आगरा के बीच नई मेमू ट्रेन का संचालन कर रहा है. इसमें यात्रियों को मेट्रो कोच जैसी सुविधाएं दी गई हैं. इसे लेकर North Western Railway ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर की है. जानकारी देते हुए रेलवे ने कहा है कि बांदीकुई-आगरा में मेट्रो जैसी सुविधाएं हैं. हर कोच में सीसीटीवी कैमरे, गार्ड यात्रियों पर नजर रखेंगे. इसके अलावा इस कोच में पैसेंजर्स के लिए शौचालय भी होगा.

मालूम हो कि रेलवे ने दो महीने पहले बांदीकुई- आगरा के बीच दौड़ने वाली डेमू  की जगह मेमू  (मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टी यूनिट) ट्रेन चलाने का फैसला किया था. यह मेमू ट्रेन पुरानी थी. इस वजह से इसमें कुछ ज्यादा सुविधाएं नहीं थीं. इतना ही नहीं यहां पैसेंजर्स के लिए शौचालय तक नहीं था. लेकिन अब रेलवे ने इसे अपग्रेड करने का फैसला किया है.

रेलवे ने डेमू की जगह मेमू ट्रेन चलाने का लिया फैसला
रेलवे ने सुबह के वक्त बांदीकुई-आगरा के बीच चलने वाली डेमू ट्रेन की जगह नई मेमू ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया है. यह ट्रेन मंगलवार से शुरू भी हो गई है. इस मेमू ट्रेन में मेट्रो कोच यात्रियों के लिए होगा. इसमें यात्रियों को लग्जरी सुविधाएं मिलेंगी. मिली जानकारी के मुताबिक 8 कोच वाली इस मेमू ट्रेन के हर कोच में सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे. इन कैमरों का कंट्रोल रूम गार्ड के डिब्बे से किया जाएगी. यहां गार्ड भी होंगे. यह सभी यात्रियों की निगरानी करेंगे.

Bandikui Agra Memu Train, Bandikui Agra Memu Train route, Bandikui Agra Memu Train timing, train number 01903 running status, Bandikui Agra Memu Train to have metro like facility, indian railways news, irctc update, rajasthan train news, rajasthan to agra train, rajasthan local train news, train with metro like facility, rajasthan news, jaipur news, train number 01903 live running status, जयपुर जिले की खबर, बांदीकुई- आगरा मेमू, बांदीकुई- आगरा मेमू का समय, बांदीकुई- आगरा मेमू की स्टेशन, बांदीकुई- आगरा मेमू का टाइम टेबल, राजस्थान समाचार

North Western Railway ने अपने ट्विटर हैंडल पर बांदीकुई-आगरा मेमू ट्रेन को लेकर जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें:  Indian Railways: अच्‍छी खबर, यूपी-MP और महाराष्ट्र के लिए चलेंगी ये वीकली Superfast Trains, यहां देखें पूरी ल‍िस्‍ट

इस मेमू ट्रेन के अंदर यात्रियों के लिए स्क्रीन लगी होंगी. इसमें पैसेंजर्स को अगला स्टेशन कौन सा होगा, इसी जानकारी डिस्प्ले की जाएगी. इससे यात्रियों को अगल स्टेशन कौन सा होगा, इसके बारे में सही जानकारी मिलती रहेगी. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक ईदगाह-बांदीकुई-ईदगाह डीएमयू स्पेशल ट्रेन को ईदगाह से 18 अप्रैल को और बांदीकुई से 19 अप्रैल को मेमो स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाया जा रहा है. इस मेमू ट्रेन में 8 डिब्बे हैं.

Tags: Indian Railways, Irctc, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर