Home /News /rajasthan /

indian railways to run special garib rath train from rajasthan to jammu connecting jaipur ajmer udaipur check details cgpg

Rajasthan से जम्मू के लिए सीधी ट्रेन शुरू, उदयपुर-जयपुर-अजमेर-दौसा कनेक्ट, देखें शेड्यूल

Rajasthan Train News: रेलवे ने राजस्थान के जम्मू के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. गाड़ी 14 अप्रैल से शुरू होगी.

Rajasthan Train News: रेलवे ने राजस्थान के जम्मू के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. गाड़ी 14 अप्रैल से शुरू होगी.

Udaipur to Jammu Train: राजस्थान के रेल यात्रियों के खुशखबरी है. रेलवे ने जम्मूतवी-उदयपुरसिटी-जम्मूतवी के बीच गरीब रथ स्पेशल ट्रेन (Udaipurcity-Jammu Tawi Garibrath Special Train) का संचालन शुरू किया है. यह अस्थायी ट्रेन 14 अप्रैल से पटरियों पर शुरू हो गई है और 30 जून तक चलेगी. ट्रेन अजमेर, जयपुर, रेवाड़ी, हिसार और लुधियाना को कनेक्ट करती है. मार्ग में ट्रेन का ठहराव पठानकोट कैन्ट, जालंधर कैन्ट, लुधियाना, धुरी, जाखल, हिसार, भिवानी, रेवाडी, अलवर, बांदीकुई, दौसा, जयपुर, किशनगढ़, अजमेर, नसीराबाद, बिजयनगर, भीलवाड़ा, चंदेरिया और मावली स्टेशनों पर दिया गया है. यह ट्रेन अस्थाई तौर पर शुरू की जा रही है और जून -जुलाई तक इसका संचालन जारी रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान के रेल यात्रियों के लिख खुशखबरी है. जम्मूतवी और उदयपुर के बीच ट्रेन की शुरुआत हो गई है. उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया गया है. दरअसल गर्मियों की छुट्टियों में यात्रीभार बढ़ रहा है. इसी को देखते हुए जम्मूतवी-उदयपुरसिटी-जम्मूतवी गरीबरथ स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला रेलवे ने किया था. 14 अप्रैल से यह ट्रेन शुरू हो गई. ट्रेन वाया अजमेर, जयपुर, रेवाड़ी, हिसार और लुधियाना होकर चलेगी. यह ट्रेन 30 जून तक चलेगी और इस दौरान जम्मू और उदयपुर के बीच 12 चक्कर लगाएगी. पिछले एक महीने के अंतराल में उत्तर पश्चिम रेलवे अब तक लगभग एक दर्जन स्पेशल रेलों के संचालन की घोषणा कर चुका है. यह सभी ट्रेन अस्थाई तौर पर शुरू की जा रही है और जून -जुलाई तक इन ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा.

दरअसल, गर्मियों की छुट्टियों के कारण नियमित ट्रेनों पर अतिरिक्त यात्रीभार आ गया है. इसके कारण यात्रियों को आसानी से रिजर्वेशन नहीं मिल पा रहा और रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ती जा रही है. इसी के समाधान के लिए इन अतिरिक्त ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है. इसी कड़ी में उत्तर पश्चिम रेलवे ने जम्मूतवी और उदयपुर के बीच सफर करने वाले रेलयात्रियों के लिए सीधी रेल का संचालन शुरू किया है.

चेक करें गरीबरथ स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल
जम्मूतवी-उदयपुरसिटी-जम्मूतवी गरीबरथ स्पेशल रेलसेवा का संचालन वाया अजमेर, जयपुर, रेवाड़ी, हिसार और लुधियाना संचालित होगी. उत्तर पश्चिम रेलवे के द्वारा गर्मियों की छुट्टियों में यात्रियों की सुविधा के लिए जम्मूतवी-उदयपुरसिटी-जम्मूतवी गरीबरथ स्पेशल (12 ट्रिप) रेलसेवा का संचालन किया जा रहा है. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाड़ी संख्या 04982 जम्मूतवी-उदयपुरसिटी साप्ताहिक गरीबरथ स्पेशल ट्रेन दिनांक 14.04.22 से 30.06.22 तक (12 ट्रिप) जम्मूतवी से हर गुरूवार 05.45 बजे रवाना होकर शुक्रवार 07.35 बजे उदयपुर पहुंचेगी.

इसी प्रकार गाड़ी संख्या 04981, उदयपुरसिटी-जम्मूतवी गरीबरथ स्पेशल (12 ट्रिप) ट्रेन दिनांक 15.04.22 से 01.07.22 तक उदयपुरसिटी से हर शुक्रवार 14.05 बजे रवाना होकर शनिवार 15.10 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी. यह ट्रेन मार्ग में पठानकोट कैन्ट, जालंधर कैन्ट, लुधियाना, धुरी, जाखल, हिसार, भिवानी, रेवाडी, अलवर, बांदीकुई, दौसा, जयपुर, किशनगढ़, अजमेर, नसीराबाद, बिजयनगर, भीलवाड़ा, चंदेरिया और मावली स्टेशनों पर ठहराव करेगी.

Tags: Indian Railways, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर