Home /News /rajasthan /

indian railways to start ajmer pushkar special train check full time table irctc update cgpg

Indian Railways: अजमेर -पुष्कर के बीच फिर से दौड़ेगी ट्रेन, फटाफट चेक करें पूरा टाइम टेबल

Rajasthan News: रेलवे ने एक बार फिर पुष्कर से अजमेर के बीच बंद की गई ट्रेन शुरू करने का फैसला किया है.

Rajasthan News: रेलवे ने एक बार फिर पुष्कर से अजमेर के बीच बंद की गई ट्रेन शुरू करने का फैसला किया है.

Rajasthan Train News: रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है. दरअसल, उत्तर पश्चिम रेलवे ने अजमेर-पुष्कर (Ajmer-Pushkar Special Train) के बीच फिर से बंद किए गए ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया है. यह ट्रेन हफ्ते में पांच दिन संचालित की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. अजमेर से पुष्कर जाने वाले रेल यात्रियों के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे अच्छी खबर लेकर सामने आया है. अजमेर-पुष्कर ट्रेन जो पहले बंद कर दी गई थी, उसे एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है. अजमेर और पुष्कर के बीच रोज यात्रा करने वालों के लिए यह ट्रेन एक बेहतर सुविधा साबित हो सकती है. यह ट्रेन 9 जुलाई से सप्ताह में 5 दिन शुरू की जा रही है. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन अजमेर से सुबह 9.50 पर रवाना होगी और 10.50 पर पुष्कर पहुंच जाएगी.

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए अजमेर-पुष्कर-अजमेर स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू करने का फैसला लिया है. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाड़ी संख्या 09607, अजमेर-पुष्कर स्पेशल ट्रेन दिनांक 09.07.22 से (सप्ताह में 05 दिन) सोमवार, बुधवार, गुरूवार, शनिवार और रविवार को अजमेर से 09.50 बजे रवाना होकर 10.50 बजे पुष्कर पहुंचेगी.

यहां चेक करें ट्रेन का पूरा शेड्यूल

इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09608, पुष्कर-अजमेर स्पेशल ट्रेन दिनांक 09.07.22 से (सप्ताह में 05 दिन) सोमवार, बुधवार, गुरूवार, शनिवार और रविवार को पुष्कर से 16.00 बजे रवाना होकर 17.00 बजे अजमेर पहुंचेगी. यह ट्रेन मार्ग में मदार जं., माकड़वाडी और बुढा पुष्कर हॉल्ट स्टेशनों पर ठहराव करेगी. इस ट्रेन में 07 द्वितीय साधारण श्रेणी और 02 गार्ड डिब्बों सहित कुल 09 डिब्बे होंगे.

ये भी पढ़ें: Rajasthan: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फिर सचिन पायलट पर कसा तंज, जानें आखिर क्या कहा 

दरअसल पुष्कर और अजमेर के बीच यात्री रोज व्यापार और जॉब के सिलसिले में अप डाउन करते हैं.  दोनों स्टेशन के बीच दूरी बेहद कम है. लगभग एक घंटे की दूरी पर दोनों स्टेशन है और रोज आने जाने वालों के लिए ये ट्रेन वरदान साबित होगी. लंबे समय से इस ट्रेन को फिर से चलाने की मांग की जा रही थी. उसके बाद उत्तर पश्चिम रेलवे ने इस रेल को फिर से चलाने का फैसला लिया है.

Tags: Indian Railways, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर