Home /News /rajasthan /

Railway News: यात्रीगण ध्यान दें! इंदौर-जोधपुर ट्रेन 18 से 27 अक्टूबर तक इन स्टेशनों के बीच रहेगी कैंसिल

Railway News: यात्रीगण ध्यान दें! इंदौर-जोधपुर ट्रेन 18 से 27 अक्टूबर तक इन स्टेशनों के बीच रहेगी कैंसिल

जोधपुर मंडल में चल रहे इंटरलॉकिंग कार्य के कारण इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है.

जोधपुर मंडल में चल रहे इंटरलॉकिंग कार्य के कारण इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है.

Railway Update News: जोधपुर रेल मंडल में डेगाना और बोरावर स्टेशन के बीच चल रहे दोहरीकरण के कार्य के कारण इंदौर-जोधपुर ट्रेन (Indore-Jodhpur Train) 18 से 27 अक्टूबर तक जयपुर से जोधपुर के बीच नहीं चलेगी.

    जयपुर. यात्रीगण कृपया ध्यान देवें इंदौर-जोधपुर ट्रेन (Indore-Jodhpur Train)आज यानी 18 से 27 अक्टूबर तक जयपुर से जोधपुर के बीच निरस्त रहेगी. इसके पीछे वजह जोधपुर रेल मंडल में डेगाना और बोरावर स्टेशन के बीच किया जा रहा दोहरीकरण का कार्य बताया जा रहा है. इसके तहत यहां नॉन इंटरलॉकिंग (Non Interlocking) कार्य चल रहा है. इंदौर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीना के अनुसार इंदौर-जोधपुर ट्रेन 18 से 27 अक्टूबर तक जयपुर से जोधपुर के बीच निरस्त रहेगी. इस दौरान यह ट्रेन इंदौर से जयपुर और जयपुर से इंदौर के बीच ही चलेगी. इंटरलॉकिंग कार्य के कारण इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है.

    इसके कारण जोधपुर-इंदौर स्पेशल एक्सप्रेस संख्या 02459 19 अक्टूबर से आगामी 28 अक्टूबर तक जोधपुर से जयपुर के बीच कैंसिल रहेगी. वहीं इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस संख्या 02460 18 से 27 अक्टूबर तक जयपुर से जोधपुर के बीच निरस्त रहेगी. मीना ने बताया कि ट्रेन के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

    दिवाली पर रेलवे कई स्पेशल ट्रेनों का भी संचालन कर रहा है
    उल्लेखनीय है कि दिवाली के मद्देनजर रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिये कई स्पेशल ट्रेनों का भी संचालन कर रहा है ताकि ट्रेनों में ज्यादा भीड़ नहीं हो और कोरोना गाइडलाइन के अनुसार यात्रियों को यात्रा कराई जा सके. फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के अलावा दर्जनों ट्रेनों में बोगियों की संख्या भी बढ़ाई गई है. रेलवे का प्रयास है कि दिवाली पर लोग आराम से अपने घर आना जाना कर सकें. इसके लिये रेलवे के सभी जोन में जहां ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है वहीं लंबी दूरी की ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाये जा रहे हैं.

    Tags: Indian Railway news, Indian Railways, Rajasthan latest news, Train

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर