Rajasthan: सर्विस क्वालिटी के रन-वे पर फिसला जयपुर एयरपोर्ट, 13वें पायदान पर आया
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: सर्विस क्वालिटी के रन-वे पर फिसला जयपुर एयरपोर्ट, 13वें पायदान पर आया
एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से 22 एयरपोर्ट पर किए गए सर्वेक्षण में शामिल वाराणसी एयरपोर्ट 4.97 अंक के साथ सबसे अव्वल रहा.

सर्विस क्वालिटी सर्वेक्षण (Service quality survey) के परिणामों में जयपुर इंटरनेशलन एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) एक बार फिर फिसड्डी साबित हुआ है. पिछले बरसों में देशभर (Nationwide) में अपनी धाक जमाने वाला जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट इस बार सर्विस क्वालिटी में देश में 13वें पायदान पर पहुंच गया है.

  • Share this:
जयपुर. सर्विस क्वालिटी सर्वेक्षण (Service quality survey) के परिणामों में जयपुर इंटरनेशलन एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) एक बार फिर फिसड्डी साबित हुआ है. पिछले बरसों में देशभर (Nationwide) में अपनी धाक जमाने वाला जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट इस बार सर्विस क्वालिटी में देश में 13वें पायदान पर पहुंच गया है. इसके साथ ही एयरपोर्ट प्रशासन के उस दावे के भी हवा निकल गई, जिसमें उसने पिछले साल कहा था कि आने वाले समय में जयपुर एक बार फिर से नंबर वन पर होगा.

प्रतिवर्ष 5 से 6 सर्वेक्षण होते हैं
देश में हर साल सभी एयरपोर्ट का अलग अलग विषयों पर सर्वेक्षण किया जाता है. साल में 5 से 6 ये सर्वेक्षण होते हैं. इनके टॉपिक अलग अलग होते हैं. इसी क्रम में ये सर्वेक्षण एयरपोर्ट्स की क्वालिटी से जुड़ा हुआ था. लॉकडाउन का बहाना इसलिए नहीं चल सकता कि क्योंकि देश के ही दूसरे घरेलू एयरपोर्ट्स ने इसी अवधि में अपनी पोजिशन बनाई है. इस सर्वेक्षण में उन तमाम पैरामीटर के तहत नंबर दिए जाते हैं जो यात्रियों की सर्विस क्वालिटी से जुड़े होते हैं. वर्ष 2020 की पहली तिमाही में जयपुर एयरपोर्ट को इसमें 13वां स्थान मिला है.

Rajasthan: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पानी का भी टोटा ! हलकान हो रहे यात्री
एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी सर्वेक्षण के ये रहे परिणाम


एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से 22 एयरपोर्ट किए गए सर्वेक्षण में शामिल वाराणसी एयरपोर्ट 4.97 अंक के साथ सबसे अव्वल रहा. वहीं लखनऊ एयरपोर्ट 4.92 अंक के साथ रहा दूसरे नंबर पर रहा. अमृतसर एयरपोर्ट 4.88 अंक के साथ रहा चौथे नंबर पर और 4.80 अंक के साथ श्रीनगर एयरपोर्ट आठवें स्थान पर रहा. जबकि जयपुर एयरपोर्ट 4.72 अंक के साथ 13वें स्थान पर रहा है.

Jaipur: सावधान ! बॉडी टेम्परेचर कम या ज्यादा होने पर रद्द हो सकती है आपकी हवाई यात्रा

टॉप आने वाले एयरपोर्ट कभी जयपुर के आस पास भी नहीं थे
नंबर एक से 4 तक आने वाले वो सभी एयरपोर्ट हैं जो कभी जयपुर एयरपोर्ट के आस पास भी नहीं थे, लेकिन इन एयरपोर्ट्स ने अपनी क्वालिटी में सुधार किया और वे नंबर वन से लेकर टॉप 4 में पहुंच गए. कुल 22 विषयों पर ये नंबर दिए जाते हैं. इसमें जयपुर एयरपोर्ट कहीं नहीं टिका और इतना फिसला की सीधा 13 वें नंबर पर आ गया. कहने को एयरपोर्ट बहुत सी दलीलें पहले भी दे चुका है, लेकिन वाराणसी और लखनऊ एयरपोर्ट ने दलीलें देने की बजाय एयरपोर्ट क्वालिटी से समझौता नहीं किया और जयपुर एयरपोर्ट के सामने एक बड़ी लकीर खींच दी. अब जयपुर एयरपोर्ट को तय करना है कि वो अपना खोया हुआ मुकाम वापस कैसे हासिल करेगा क्योंकि चुनौतियां कभी कम नहीं होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज