राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के कारण प्रमुख शहरों में इंटरनेट सेवा बंद

दूरसंचार कंपनियों ने सुबह आठ बजे से ही इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है.

Rakesh sharma
Updated: July 14, 2018, 1:49 PM IST
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के कारण प्रमुख शहरों में इंटरनेट सेवा बंद
demo pic
Rakesh sharma
Updated: July 14, 2018, 1:49 PM IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भले ही डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने की कोशिश करते हो, लेकिन डिजिटल इंडिया के युग में राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के कारण प्रदेशभर के प्रमुख शहरों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में अपराधियों के मंसूबे को नाकाम करने के लिए की गई स्थानीय प्रशासन की मांग पर दूरसंचार कंपनियों ने मोबाइल टॉवरों से इंटरनेट को बंद कर दिए हैं.

इंटरनेट सेवाएं बंद होने से राजस्थान के साढ़े सात करोड़ मोबाइल उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दूरसंचार कंपनियों ने सुबह आठ बजे से ही इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 15 और पंद्रह जुलाई को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक इंटरनेट सेवा को बंद किया जा रहा है.

दूरसंचार कंपनियों को परीक्षा केन्द्रों के आस-पास इंटरनेट सेवा बंद करने के लिए स्थानीय प्रशासन ने पत्र लिखा है. इस पत्र में परीक्षा के दौरान राजस्थान के प्रमुख शहरों में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को गंभीर माना है.

दूरसंचार कंपनियों ने स्थानीय प्रशासन के पत्र के बाद परीक्षा केन्द्रों सहित निर्धारित क्षेत्र के सभी बीटीएस बंद कर दिए हैं. जिससे इन्टरनेट सेवाएं बाधित हो गई हैं. स्थानीय प्रशासन और दूरसंचार कंपनियों की इस कवायद से राजस्थान के इंटरनेट सेवाएं बंद होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई हैं.

ये भी पढ़ें -

जो काम 70 साल में नहीं हुआ वो मैं कुछ वक्त में नहीं कर सकता: गुलाबचंद कटारिया

सफाईकर्मियों की भर्ती: सरकार को हाईकोर्ट से मिली राहत, परिणामों पर लगी रोक हटाई
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर