लाइव टीवी

अयोध्या मामला: राजस्‍थान के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद, जयपुर में धारा 144 लागू, शांतिपूर्ण माहौल

News18 Rajasthan
Updated: November 9, 2019, 4:18 PM IST
अयोध्या मामला: राजस्‍थान के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद, जयपुर में धारा 144 लागू, शांतिपूर्ण माहौल
भरतपुर संभाग के चार जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद.

प्रदेश में कानून व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया है. पुलिस लाइन में जवानों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट मोड पर रखा गया है.

  • Share this:
जयपुर. अयोध्या विवाद (Ayodhya land dispute case) को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला आ गया. इसके चलते एहतियात के तौर पर राजस्थान की राजधानी जयपुर में धारा 144 लगा दी गई है. साथ ही जयपुर समेत प्रदेश के अन्य शहरों में संवेदनशील स्थानों पर पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है. वहीं जयपुर, जोधपुर, भरतपुर संभागों समेत कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद (Internet services suspended) कर दी गई हैं. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार ने सवा लाख जवानों को अलर्ट मोड पर रखा है. सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि शांति और सद्भाव बनाए रखें. हमारे सामाजिक सौहार्द पर कोई असर न पड़े. सभी धर्मों, जाति एवं समुदायों में आपसी सद्भाव एवं भाईचारे की हमारी महान परम्परा रही है. डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने बताया है कि सभी जिला पुलिस अधीक्षकों से फीडबैक ले लिया है, सभी जिलों में शांति बनी हुई है.

यहां इंटरनेट सेवाएं रहेंगी बंद
जयपुर के अतिरिक्त भरतपुर संभाग के भरतपुर (bharatpur), धौलपुर (dholpur), करौली (karauli) और सवाई माधोपुर (sawai madhopur) जिलों में एहतियात के तौर पर अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं. शनिवार सुबह 6 बजे से रविवार 10 नवंबर सुबह 6 बजे तक मोबाइल सेवाएं स्‍थगित रखी गई हैं. सोशल मीडिया पर अफवाहों की रोकथाम के लिए यह कदम उठाया गया है. जोधपुर, चूरू, जैसलमेर में भी इंटरनेट सेवाएं आगामी आदेश तक बंद की गई हैं.




Loading...



कानून व्यवस्था चाक चौबंद, प्रमुख स्थानों की निगरानी
प्रदेश में कानून व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया है. पुलिस लाइन में जवानों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट मोड पर रखा गया है और सभी 33 जिलों के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जा रही है. संवेदनशील इलाकों में पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है. इस सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को डीजीपी डॉ. भूपेन्द्र यादव और चीफ सेक्रेटरी डीबी गुप्ता के बीच बैठक हुई थी. राजधानी जयपुर में भी पुलिस अलर्ट मोड पर है.

 



सोशल मीडिया पर सतर्कता, भड़काऊ पोस्ट शेयर करने पर कार्रवाई
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव के अनुसार साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वालों और सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. ऐसा न हो इसके लिए सोशल मीडिया पर पूरी निगरानी रखी जा रही है. उन्होंने लोगों से किसी भी तरह की अफवाह न फैलाने और सुनी-सुनाई बातों, अफवाहों पर यकीन न करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- कॉलेज और स्कूल ऐहतियातन बंद, परीक्षाएं स्थगित, सरकारी स्कूल की छुट्टी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करौली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 9:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...