जयपुर: SMS स्टेडियम में होंगे IPL के 5 मैच, 2 अन्य का निर्णय हाई कोर्ट से होगा
Jaipur News in Hindi

जयपुर: SMS स्टेडियम में होंगे IPL के 5 मैच, 2 अन्य का निर्णय हाई कोर्ट से होगा
IPL के 2 मैच राजस्थान से बाहर जाने की सुगबुगाहट होने पर गत 29 जनवरी को ही पूर्व रणजी खिलाड़ी राहुल कांवट और अन्य ने हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर दी थी.

आईपीएल-2020 (IPL) की ओर से जारी शिड्यूल में 5 मैचों की मेजबानी राजस्थान (Rajasthan) को दी गई है. ये पांचों मैच जयपुर (Jaipur) के सवाई मानसिंह स्टेडियम (SMS Stadium) में होंगे. शुरुआती दो मुकाबले फिलहाल हाई कोर्ट (High Court) के निर्णय के अधीन हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. आईपीएल-2020 (IPL) की ओर से जारी शिड्यूल में 5 मैचों की मेजबानी राजस्थान (Rajasthan) को दी गई है. ये पांचों मैच जयपुर (Jaipur) के सवाई मानसिंह स्टेडियम (SMS Stadium) में होंगे. शुरुआती दो मुकाबले फिलहाल हाई कोर्ट (High Court) के निर्णय के अधीन हैं. इन दो मैचों को गुवाहाटी (Guwahati) शिफ्ट किए जाने की बात कही गई है. इस पर राजस्थान हाई कोर्ट में 20 फरवरी को सुनवाई होनी है.

जयपुर में होने वाले सभी मैच रात को 8 बजे होंगे
जानकारी के अनुसार राजस्थान रॉयल्स का पहला मैच दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 5 अप्रैल को और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 9 अप्रैल को होगा. ये मैच जयपुर में होंगे या गुवाहाटी में इस पर अभी संशय की स्थिति में बनी हुई है. राजस्थान रॉयल्स के जयपुर में खेले जाने वाले मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 21 अप्रैल को रात 8 बजे होगा. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 25 अप्रैल को रात 8 बजे होगा. इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 29 अप्रेल को मैच होगा. यह मैच भी रात 8 होगा. वहीं 4 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ और 11 मई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स जयपुर में मैच खेलेगी.

29 जनवरी को ही दायर कर दी गई थी याचिका



उल्लेखनीय है कि आईपीएल के 2 मैच राजस्थान से बाहर जाने की सुगबुगाहट होने पर गत 29 जनवरी को ही पूर्व रणजी खिलाड़ी राहुल कांवट और अन्य ने हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर दी थी. याचिका में कोर्ट से आग्रह किया गया है कि राजस्थान रॉयल्स के सभी 7 मैच पहले की तरह ही जयपुर में ही करवाए जाएं. क्योंकि अगर यह मैच जयपुर से बाहर होते हैं तो इससे स्टेट को राजस्व का नुकसान तो होगा साथ ही मैच होने से जिन-जिन लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलता है वो भी उनसे छिन जाएगा.



याचिका में कहा कि एमओयू की पालना नहीं हो रही है
याचिका में कहा गया है कि राजस्थान रॉयल्स के कहने पर बीसीसीआई ने रॉयल्स के दो मैच गुवाहाटी में कराने का निर्णय लिया है. यह पूरी तरह से गलत है. आईपीएल के एमओयू के अनुसार किसी भी टीम के 7 मैच उसके होम ग्राउंड और 7 मैच अन्य जगहों पर होंगे. लेकिन अब उस एमओयू की पालना नहीं की जा रही है. इस मामले में 20 फरवरी को सुनवाई होनी है. आईपीएल के लीग दौर में सभी टीमों के बीच कुल 56 मैच खेले जाएंगे और इस चरण का अंतिम मुकाबला 17 मई को होगा.

क्रिकेट प्रेमी बड़ी बेसब्री से आईपीएल मैचों का इंतजार कर रहे हैं
उल्लेखनीय है कि राजस्थान के क्रिकेट प्रेमी बड़ी बेसब्री से आईपीएल मैचों का इंतजार कर रहे हैं. क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी कि राजस्थान को इस बार ज्यादा मैचों की मेजबानी का मौका मिलेगा. लेकिन फिलहाल उन्हें पांच मैचों से ही संतोष करना पड़ेगा. राजस्थान क्रिकेट एसोशिएशन इस बार जोधपुर में भी आईपीएल के मैच करवाने के लिए प्रयास कर रही थी. लेकिन सफलता नहीं मिल पाई.

 

ACB की कार्रवाई से हिल उठा परिवहन विभाग, जद में आए ये अधिकारी रहे हैं चर्चित 

 

अलवर में फिर मॉब लिचिंग ! गोतस्करी के आरोप में दो लोगों की पिटाई

 
First published: February 17, 2020, 9:24 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading