IPS अमनदीप सिंह कपूर बने भिवाड़ी के पहले पुलिस अधीक्षक, आदेश जारी

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: August 16, 2019, 4:45 PM IST
IPS अमनदीप सिंह कपूर बने भिवाड़ी के पहले पुलिस अधीक्षक, आदेश जारी
IPS अमनदीप सिंह कपूर। फोटो एफबी।

मॉब लिचिंग (mob lynching case)और गोतस्करी समेत गंभीर अपराधों के लिए देशभर में बदनाम हो चुके अलवर (Alwar) जिले में आखिरकार दो पुलिस अधीक्षक (Superintendent of Police) लगा दिए गए हैं. भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी आईपीएस अमनदीप सिंह कपूर को भिवाड़ी का पहला पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

  • Share this:
मॉब लिचिंग (mob lynching case)और गोतस्करी समेत गंभीर अपराधों के लिए देशभर में बदनाम हो चुके अलवर (Alwar) जिले में आखिरकार दो पुलिस अधीक्षक (Superintendent of Police) लगा दिए गए हैं. भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी आईपीएस अमनदीप सिंह कपूर को भिवाड़ी का पहला पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. कार्मिक विभाग ने शुक्रवार को इसके आदेश जारी कर दिए हैं. कपूर वर्तमान में जयपुर पुलिस आयुक्तालय में उपायुक्त (क्राइम) के पद पर पदस्थापित थे.

अपराधों को लेकर देशभर में बदनाम हो चुका है अलवर
अलवर गैंगरेप के बाद देशभर में अलवर में हो रहे गंभीर अपराधों पर खासा बवाल मचा था. उसके बाद सीएम अशोक गहलोत ने अलवर में दो पुलिस अधीक्षक लगाने की घोषणा की थी. इसके तहत अलवर को अलवर और भिवाड़ी दो पुलिस जिलों में बांटकर भिवाड़ी में अलग से पुलिस अधीक्षक बनाने की योजना तैयार की गई थी. इसी के तहत शुक्रवार को आईपीएस अमनदीप सिंह कपूर को भिवाड़ी का नया पुलिस कप्तान नियुक्त किया गया है. इससे अलवर में लगातार बढ़ रहे गंभीर अपराधों पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी. अमनदीप सिंह कपूर इससे पहले सीकर में पुलिस अधीक्षक और जोधपुर में उपायुक्त रह चुके हैं. डॉ. कपूर की कार्यशैली सख्त अफसर के तौर पर जानी जाती है.

गोतस्करी और मॉब लिचिंग की ज्यादा होती है घटनाएं

उल्लेखनीय है कि अलवर जिला पिछले काफी समय से गोतस्करी और मॉब लिचिंग के मामलों को लेकर देशभर में बदनामी झेल चुका है. जिले में इसके अलावा भी गैगरेप जैसे गंभीर अपराधों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसको लेकर पुलिस और राज्य सरकार कई बार परेशानी झेल चुकी है.

गैंगस्टर श्याम विश्नोई के गुर्गों ने किया 'तमंचे पर डिस्को' 

सीकर में मालगाड़ी हुई बेपटरी, आठ डिब्बे पटरी से उतरे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 4:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...