राजस्थान: IPS पंकज चौधरी हुए बहाल, केंद्र सरकार ने बहाली के आदेश किए जारी, जानिए क्‍यों हुए थे बर्खास्त?

पंकज चौधरी मूलरूप से यूपी के रहने वाले हैं. चौधरी ने सेवारत रहते हुए राजस्थान के कई जिलों में एसपी के पद पर अपनी सेवाएं दी हैं.

पंकज चौधरी मूलरूप से यूपी के रहने वाले हैं. चौधरी ने सेवारत रहते हुए राजस्थान के कई जिलों में एसपी के पद पर अपनी सेवाएं दी हैं.

IPS Pankaj Pankaj Chaudhary restored: अपनी कार्यशैली के कारण हमेशा चर्चित रहने वाले आईपीएस पंकज चौधरी को बहाल कर दिया गया है. उन्हें मार्च 2019 में बर्खास्त कर दिया गया था. बहाली के बाद चौधरी ने राज्य के कार्मिक विभाग में अपनी ज्वॉइनिंग भी दे दी है.

  • Share this:

जयपुर. दो शादियों के मामले में बर्खास्त हुए IPS पंकज चौधरी (Pankaj Chaudhary) को बहाल हो गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनकी बहाली (Restoration) के आदेश जारी कर दिए हैं. आदेश जारी होने के बाद राज्य के कार्मिक विभाग में चौधरी को ज्वाइनिंग भी दे दी है. 2009 बैच के आईपीएस पंकज चौधरी को पिछली वसुंधरा सरकार के समय बर्खास्त कर दिया गया था.

हमेशा विवादों में रहने वाले पंकज चौधरी ने अपनी बर्खास्तगी को कैट में चुनौती दी थी. कैट की प्रधान पीठ ने पंकज चौधरी को बहाल करने के आदेश दिए थे. केंद्र सरकार का तर्क था कि बिना तलाक दूसरी शादी करना अखिल भारतीय सेवा आचरण नियम 1968 के नियम 3-1 का उल्लंघन है. इसके बाद चौधरी ने इसे न्यायालय में चुनौती दी थी.

चौधरी को मार्च 2019 को बर्खास्त कर दिया गया था

2009 बैच के IPS पंकज चौधरी को मार्च 2019 को बर्खास्त कर दिया गया था. दिसम्बर 2020 में कैट की प्रधान पीठ ने पंकज चौधरी की बर्खास्तगी का आदेश रद्द कर बहाल करने के आदेश दिए थे. इसके बाद पंकज चौधरी ने राज्य के कार्मिक विभाग, मुख्य सचिव निरंजन आर्य और डीजीपी MLA लाठर के सामने अपना प्रेजेंटेशन भी दिया था.
गाजी फकीर मामले में आए थे चर्चा में

पंकज चौधरी मूलरूप से यूपी के रहने वाले हैं. चौधरी ने सेवारत रहते हुए राजस्थान के कई जिलों में एसपी के पद पर अपनी सेवाएं दी हैं. सोशल मीडिया पर भी चौधरी चर्चाओं में रहे हैं. बाड़मेर में एसपी रहते हुए वर्ष 2013 में गाजी फकीर की हिस्ट्रशीट वापस खोलकर चौधरी चर्चा में आए थे. गाजी फकीर का हाल ही में निधन हुआ है. उसके बाद चौधरी राजनीति में भी आये थे. उनका राजनीति का छोटा सा सफर भी काफी विवादास्पद रहा था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज