विधानसभा: फिर गरमाया खासाकोठी से कालीन चोरी का मुद्दा, सरकार करवाएगी जांच !

राजधानी जयपुर स्थित खासाकोठी से बीजेपी राज में गायब हुए दो बेशकीमती कालीनों का विवाद एक बार फिर से गरमाने के आसार बन गए हैं. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने घोषणा की है कि खासाकोठी से गायब हुए दो बेशकीमती कालीनों को वापस लाया जाएगा.

News18 Rajasthan
Updated: July 18, 2019, 8:50 AM IST
विधानसभा: फिर गरमाया खासाकोठी से कालीन चोरी का मुद्दा, सरकार करवाएगी जांच !
पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह। फाइल फोटो।
News18 Rajasthan
Updated: July 18, 2019, 8:50 AM IST
राजधानी जयपुर स्थित खासाकोठी से बीजेपी राज में गायब हुए दो बेशकीमती कालीनों का विवाद एक बार फिर से गरमाने के आसार बन गए हैं. विधानसभा में बुधवार को अनुदान मांगों पर बहस के जवाब में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि खासाकोठी से गायब हुए दो बेशकीमती कालीनों को वापस लाया जाएगा.

निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने उठाया मसला
पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह की इस घोषणा से इतना साफ हो गया है कि सरकार कालीन मामले की जांच करवाएगी. निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा ने बुधवार को अनुदान मांगों पर बोलते हुए खासाकोठी से कालीन गायब होने का मामला उठाया था. इस पर पर्यटन मंत्री ने विश्वेन्द्र सिंह ने इसके जवाब में यह जानकारी दी. मंत्री सिंह की ओर से सदन में दी गई इस जानकारी से इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि यह मुद्दा अभी जिंदा है और इसके फिर से गरमाने के आसार हैं. परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि कालीन चोरी की पर्यटन मंत्री ने जांच की घोषणा की है. बीजेपी कभी भी इस मामले में आरोपों का जवाब नहीं दे सकी है.

यह था मामला

2003 से 2008 के बीच बीजेपी राज के दौरान खासाकोठी से 2 बेशकीमती कालीन गायब होने का मामला सामने आया था. इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर खूब आरोप लगाए थे. 2008 के विधानसभा चुनावों में यह मुद्दा भी बना और मामला कोर्ट में भी गया, लेकिन खारिज हो गया था. अब पर्यटन मंत्री ने कालीन वापस लाने की घोषणा करके जांच का इशारा जरूर कर दिया है. इससे साफ हो गया है कि कालीन विवाद एक बार फिर प्रदेश की सियासत को गर्माएगा.

बीजेपी विधायक मदनलाल दिलावर ने दिया विवादास्पद बयान

विधानसभा में बेरोजगारी भत्ते पर हंगामा, विपक्ष का वाकआउट
First published: July 18, 2019, 8:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...