Home /News /rajasthan /

85 साल के रिटायर्ड इंजीनियर को महंगा पड़ा इटली की 'गर्लफ्रेंड' का प्यार, ठग ले गई 20 लाख

85 साल के रिटायर्ड इंजीनियर को महंगा पड़ा इटली की 'गर्लफ्रेंड' का प्यार, ठग ले गई 20 लाख

Jaipur Crime News: रिटार्यड इंजीनियर को ऑनलाइन दोस्ती महंगी पड़ी, 20 लाख की ठगी....

Jaipur Crime News: रिटार्यड इंजीनियर को ऑनलाइन दोस्ती महंगी पड़ी, 20 लाख की ठगी....

Jaipur News: राजस्थान (Rajasthan News) के जयपुर (Jaipur Crime News) में ऑनलाइन फ्रॉड का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. शहर के एक रिटायर्ड चीफ इंजीनियर (retired chief engineer) की कुछ महीने पहले सोशल मीडिया पर इटली (Italy) की महिला से हुई. दोनों की दोस्ती इतनी बढ़ गई कि फोन पर बातें होने  लगी. महिला ने इंजीनियर को महंगे गिफ्ट भेजने का भरोसा दिलाया. रिटायर अधिकारी भी झांसे में आ गया. फिर आरोपी महिला ने कूरियर चार्ज और अलग-अलग फीस के नाम 20 लाख रुपए की ठगी कर ली.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. सोशल मीडिया (Social media) के जरिये महिला से दोस्ती 85 साल के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर को भारी पड़ गया. रिटायर्ड चीफ इंजीनियर (retired chief engineer) की दोस्ती कुछ महीने पहले सोशल मीडिया के जरिए इटली (Italy) की एक महिला से हो हुई. डीपी में महिला की खूबसूरत फोटो थी, जिसे वो अपनी बता रही थी. दोनों के बीच दोस्ती  (Friendship) इतनी बढ़ गई कि फोन पर बात होने लगी. सोशल मीडिया फ्रेंड बनी महिला ने रिटायर्ड चीफ इंजीनियर को भरोसे में लेकर करोड़ों रुपए के गिफ्ट भेजने का झांसा दिया. रिटायर अधिकारी भी झांसे में आ गया. ठगों ने कूरियर चार्ज और अलग-अलग फीस के नाम 20 लाख रुपए की ठगी कर ली.

    रिटायर्ड चीफ इंजीनियर को जब ठगी के बारे में पता चला तो सोडाला थाने में मामला दर्ज कराया. सोडाला थाना अधिकारी सतपाल सिंह ने बताया कि अचरोल हाउस कॉलोनी निवासी रिटायर्ड चीफ इंजीनियर दलीप सिंह ने बताया कि कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर इटली निवासी महिला एनालिसा थॉमसन से उनकी दोस्ती हुई थी. दोनों के बीच में चैटिंग होने लगी. इटली की महिला ने भारत घूमने की इच्छा जाहिर की. महिला ने बताया कि वह उनके लिए करोड़ों रुपए का गिफ्ट भेज रही है, जिसे देखकर दिलखुश हो जाएगा.

    कस्टम अधिकारी के रूप में ठग का आया फोन
    महिला ने अगस्त 2021 में गिफ्ट भेजने का झांसा दिया. इसी माह में दलीप सिंह के पास एक फोन आया. कॉल करने वाले युवक ने खुद को कस्टम अधिकारी बताया. इटली से आए गिफ्ट का हवाला देते हुए कस्टम ड्यूटी चुकाने पर कूरियर करने की बात कही. उसने इंजीनियर को बैंक खाता नंबर बताए. उन्होंने युवक के कहने पर बताए हुए अकाउंट नंबर में कुछ रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए.

    ये भी पढ़ें:  Alwar Case में पुलिस का चौंकाने वाला दावा, SP तेजस्विनी गौतम ने किया रेप से इनकार, CCTV फुटेज आया सामने

    अलग-अनग चार्ज के 8 बार में 20 लाख रुपए ठगे
    इसके कुछ दिनों बाद दोबारा फोन आया और सिक्योरिटी अमाउंट, प्रोसेसिंग फीस और विभिन्न तरह के चार्ज बताकर रुपए देने की बात कही. ऐसे में आठ बार में करीब 20 लाख रुपए ठग लिए. दो दिन पहले दोबारा फोन आया तो कूरियर डिलीवर करने के लिए रुपए मांगे. रिटायर अधिकारी को शक हुआ तो सोशल मीडिया अकाउंट खंगाला, तब खुलासा हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है. पुलिस यह भी जानकारी जुटा रही है कि इटली से फोन करने वाली महिला इटली से ही थी या फिर भारत में ही रहकर इटली की बनकर बात कर ही थी.

    Tags: Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर