• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan Election Result 2019 LIVE: सीएम गहलोत ने हार स्वीकारी, डिप्टी सीएम पायलट ने दी मोदी को बधाई

Rajasthan Election Result 2019 LIVE: सीएम गहलोत ने हार स्वीकारी, डिप्टी सीएम पायलट ने दी मोदी को बधाई

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

Rajasthan Election Result 2019 Live Updates: राजस्थान लोकसभा चुनाव परिणाम २०१९ लाइव (Lok Sabha Chunav Parinam) राजस्थान के इलेक्शन रिजल्ट आज, Rajasthan Election Results 2019

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव-2019 में राजस्थान में कांग्रेस की करारी हार को स्वीकार करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि जनता का जनादेश स्वीकार है. गहलोत ने कहा इस बार बीजेपी ने मुद्दों पर आधारित कैम्पेन नहीं किया. वहीं डिप्टी सीएम एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी कहा कि वे जनादेश को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं.

    जयपुर ग्रामीण से BJP के राज्यवर्धन ने दी कांग्रेस को मात

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रदेश की सभी 25 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किए थे. लेकिन पार्टी का एक भी प्रत्याशी बीजेपी प्रत्याशी का मुकाबला नहीं कर पाया. बीजेपी के तीन प्रत्याशियों को छोड़कर शेष सभी प्रत्याशी दो लाख से छह लाख तक के भारी मतों के अंतर से जीते हैं. तीनों अन्य प्रत्याशी भी 75 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से जीते हैं. कांग्रेस पार्टी सभी 25 सीटों पर चुनाव हार गई.

    Rajasthan Election Result 2019 LIVE: श्रीगंगानगर में BJP के निहालचंद की जीत सुनिश्चित, कांग्रेस के भरतराम को दी मात

    जनता का जनादेश स्वीकार
    सीएम अशोक गहलोत ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि जनता का जनादेश स्वीकार है. वहीं सीएम गहलोत ने ट्वीट के जरिए पीएम नरेन्द्र मोदी व बीजेपी को बधाई देते भी कहा कि लोकतंत्र में जनादेश शिरोधार्य होता है. उसे हम विनम्रता के साथ स्वीकार करते हैं. कांग्रेस ने इस परपंरा को सदैव बनाए रखा है. इसका निर्वहन करते हुए देश में लोकतंत्र को मजबूत और कायम रखने का काम किया है.

    Rajasthan Election Result 2019: जोधपुर सीट पर गजेंद्र सिंह शेखावत से वैभव गहलोत की हार के 10 कारण

     

    कांग्रेस ने एकजुटता एवं परिश्रम के साथ चुनाव लड़ा
    डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा कि चुनावों के जनादेश को हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. पायलट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस ने एकजुटता एवं परिश्रम के साथ यह चुनाव लड़ा. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा देश के कल्याण एवं प्रगति के लिए कार्य किया है. वो हम सदैव करते रहेंगे.

     







    अपने  WhatsApp  पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन