लाइव टीवी

जयपुर: एयरपोर्ट पर दिल्ली के यात्री से 620 ग्राम सोना जब्त, 27 लाख रुपए है कीमत
Jaipur News in Hindi

Rakesh sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 24, 2020, 2:53 PM IST
जयपुर: एयरपोर्ट पर दिल्ली के यात्री से 620 ग्राम सोना जब्त, 27 लाख रुपए है कीमत
यात्री ने सोने के 4 बिस्किट को लिक्विड फॉर्म में प्लास्टिक की थैलियों में पैक कर जींस के अंदर भर रखा था. 2 बिस्किट को तोड़कर अपनी रेक्टम के अंदर रख रखा था.

कस्टम विभाग (Custom department) ने सोमवार को जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर तस्करी का करीब 27 लाख रुपए का सोना (Gold) पकड़ा है. कस्टम विभाग की इस कार्रवाई में 620 ग्राम सोना जब्त किया गया है.

  • Share this:
जयपुर. कस्टम विभाग (Custom department) ने सोमवार को जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर तस्करी का करीब 27 लाख रुपए का सोना (Gold) पकड़ा है. कस्टम विभाग की इस कार्रवाई में 620 ग्राम सोना जब्त किया गया है. तस्करी का ये सोना दिल्ली (Delhi) निवासी एक यात्री लेकर आया था. वह सोना लेकर एयरपोर्ट से निकलने का प्रयास कर रहा था, लेकिन कस्टम अधिकारियों की नजरों से बच नहीं पाया और पकड़ा (Caught) गया.

पकड़ा गया यात्री दिल्ली का है
जानकारी के अनुसार दिल्ली निवासी इमरान एयर एशिया की फ्लाइट संख्या FD-130 से जयपुर आया था. इमरान तस्करी का सोना लेकर एयरपोर्ट से निकल रहा था. लेकिन कस्टम विभाग के अधिकारियों को इमरान की हरकतें संदिग्ध लगी. इस पर उसकी पूरी जांच की गई. तलाशी में उसके पास आधा किलो से ज्यादा सोना बरामद हुआ.

लिक्विड फॉर्म में लाया था सोना



इमरान ने सोने के 4 बिस्किट को लिक्विड फॉर्म में प्लास्टिक की थैलियों में पैक कर अपनी जींस के अंदर भर रखा था. जबकि 2 बिस्किट को तोड़कर अपनी रेक्टम के अंदर रख रखा था. कस्टम विभाग ने इमरान से सोने के बारे में पूछताछ की, लेकिन वो इसका कोई संतोषजनक जवाब दे सका और ना ही जरूरी दस्तावेज पेश कर सका. कस्टम अधिकारियों ने सोने को जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

तस्कर लगातार नये-नये हथकंडे अपनाते हैं
उल्लेखनीय है कि जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का यह खेल लंबे समय से चल रहा है. सोने के तस्करी के लिए तस्कर लगातार नये-नये हथकंडे अपना कर सुरक्षा एजेंसियों को चकमा देने की कोशिश करते हैं, लेकिन वे हर बार पकड़े जाते हैं. गत एक वर्ष के दौरान जयपुर एयरपोर्ट पर तस्करी का सोना पकड़े जाने की एक दर्जन से भी ज्यादा कार्रवाइयां हो चुकी हैं. इन कार्रवाइयों में लाखों रुपयों का सोना जब्त किया जा चुका है.

 

राजस्थान यूथ कांग्रेस चुनाव: पहली बार ऑनलाइन वोटिंग, महज 25.30 फीसदी हुआ मतदान

 

सुर्खियां में कोटा पुलिस का हीरो 'स्कॉच', 2 दिन में पकड़वाई 11 करोड़ की चरस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 2:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर