लाइव टीवी

पंचायत और निकाय चुनाव में मजबूती से मैदान में उतरेगी AAP, राष्ट्र निर्माण यात्रा का आगाज
Jaipur News in Hindi

Dinesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: March 2, 2020, 11:02 AM IST
पंचायत और निकाय चुनाव में मजबूती से मैदान में उतरेगी AAP, राष्ट्र निर्माण यात्रा का आगाज
मुख्य सचिव विजय देव ने सभी जिला मजिस्ट्रेटों से कहा है कि वे इस ऐप का इस्तेमाल सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र में मूल्यांकन के लिए करें.

दिल्ली चुनाव (Delhi Election) के नतीजों से उत्साहित आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने अब दूसरे राज्यों में अपना दायरा फैलाना शुरू कर दिया है. राजस्थान (Rajasthan) में संगठन को मजबूती देने के मकसद से पार्टी ने राष्ट्र निर्माण यात्रा की शुरुआत की है.

  • Share this:
जयपुर. दिल्ली चुनाव (Delhi Election) के नतीजों से उत्साहित आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने अब दूसरे राज्यों में अपना दायरा फैलाना शुरू कर दिया है. राजस्थान (Rajasthan) में संगठन को मजबूती देने के मकसद से पार्टी ने राष्ट्र निर्माण यात्रा की शुरुआत की है. पार्टी प्रदेशाध्यक्ष रामपाल जाट के नेतृत्व में निकाली जा रही यह यात्रा दो चरणों में प्रदेश के सभी सात संभाग मुख्यालयों समेत 23 जिले कवर करेगी.

पहला चरण 1 मार्च से 8 मार्च तक होगा
रविवार को जयपुर के अल्बर्ट हॉल से राष्ट्र निर्माण यात्रा की रवानगी हुई. पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि दिल्ली चुनाव नतीजों ने यह जता दिया है कि अब देश में आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति नहीं होगी, बल्कि विकास के नाम पर वोट मांगे जाएंगे. वहीं अब जनता के टैक्स का पैसा भी जनता की सुविधाओं पर ही खर्च करना होगा. यही बात जन-जन तक पहुंचाने के मकसद से यात्रा की शुरुआत की गई है. इसके तहत संगठन की मजबूती पर काम होगा. यात्रा के पहला चरण 1 मार्च से 8 मार्च तक होगा. दूसरा चरण 14 मार्च से 22 मार्च तक चलेगा. जयपुर में 23 मार्च को यात्रा का समापन होगा.

5 लाख नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य



पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने 23 फरवरी को राष्ट्र निर्माण अभियान की घोषणा की थी. राजस्थान समेत देश के 20 राज्यों में इस अभियान को लॉन्च किया गया था. पार्टी के प्रदेश सचिव देवेन्द्र शास्त्री का कहना है कि अभियान के तहत मिस कॉल के जरिए अभी तक देशभर में 20 लाख नए लोग पार्टी से जुड़ चुके हैं. इनमें से करीब सवा लाख राजस्थान से हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण यात्रा के तहत राजस्थान में करीब 5 लाख नए सदस्य पार्टी से जोड़े जाने का लक्ष्य है.



निकाय चुनाव की तैयारी
पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रामपाल जाट के मुताबिक आगामी निकाय चुनाव और पंचायतीराज चुनाव में पार्टी मजबूती के साथ मैदान में उतरेगी और वार्ड स्तर तक प्रत्याशी उतारे जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों ने केन्द्र में बीजेपी और राज्य में कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका दिया है, लेकिन अब उन्हें निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी को भी आजमाकर देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनाव के बाद लोगों का विकास की राजनीति पर भरोसा कायम हुआ है और राजस्थान में भी लोग आम आदमी पार्टी की ओर उम्मीदों की नजर से देख रहे हैं.

 

बाड़मेर: पुलिस कप्तान की कुर्सी को लगा 'ग्रहण' ! 19 माह में 6 बदले, 3 हुए APO

 

NWR: 12 ट्रेनों में स्थाई तौर पर बढ़ाए कोच, 14 ट्रेनें रुकेंगी नरैना स्टेशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 2, 2020, 10:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading