• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • जयपुर: लेबर कमिश्नर प्रतीक झाझड़िया को रिश्वत लेते ACB ने पकड़ा, 5 ठिकानों पर छापे

जयपुर: लेबर कमिश्नर प्रतीक झाझड़िया को रिश्वत लेते ACB ने पकड़ा, 5 ठिकानों पर छापे

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

राजस्थान में एसीबी (ACB) की कार्रवाई लगातार जारी है. ताजा मामला लेबर कमिश्नर से जुड़ा है. लेबर कमिश्नर प्रतीक झाझड़िया को एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में एसीबी (ACB) की कार्रवाई लगातार जारी है. ताजा मामला लेबर कमिश्नर से जुड़ा है. लेबर कमिश्नर प्रतीक झाझड़िया को एसीबी ने रिश्वत लेते पकड़ा है. लेबर कमिश्नर के साथ ही 2 अन्य लोगों को को भी दबोचा गया है. ये दो लोगों में आर्थिक सलाहकार परिषद के रवि मीना और एक निजी व्यक्ति अमित शर्मा शामिल है. इंडियन पोस्टल सर्विस में 2011 बैच का अधिकारी है प्रतीक झाझड़िया है. 3 लाख रुपयों की रिश्वत लेते उसे ट्रैप किया गया.

मामले में सवाई माधोपुर-चित्तौड़ के श्रम कल्याण अधिकारी  शिवचरण मीना, करौली के श्रम कल्याण अधिकारी रमेश मीना समेत पांचों के आवास पर तलाशी अभियान जारी है. गांधी नगर समेत 5 जगहों पर एसीबी की कार्रवाई चल रही है. भारत सरकार से डेपुटेशन पर राज्य सरकार में प्रतीक झाझड़िया कार्यरत है. वे दिसंबर 2019 से राजस्थान में काम कर रहे हैं.

कोटा में भी कार्रवाई
कोटा ग्रामीण एसीबी टीम ने  भी कार्रवाई की है. उसने राजस्थान पुलिस के एक ऐसे सीआई को खोज निकाला है, जिसकी आय से उसकी संपत्ति 450 प्रतिशत ज्यादा है. राजस्थान पुलिस का यह सीआई करौली जिले में  तैनात है. बूंदी जिले के लाखेरी कस्बे के मूल निवासी है. जांच में  पुलिस की नौकरी से ज्यादा जमीनों की खरीद फरोख्त से जुड़ाव मिला है. कोटा ग्रामीण एसीबी की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रेरणा शेखावत ने बताया कि कोटा ग्रामीण एसीबी ने सीआई अब्दुल शेख हकीम के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है. इसके लिए बूंदी जिले के लाखेरी कस्बे में दो टीमों को भेजकर सीआई के दो मकानों पर छापामार करवाई की है. प्राथमिक जांच में करौली में पोस्टेड सीआई अब्दुल शेख हकीम की आय से 450 प्रतिशत ज्यादा संपत्ति मिली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन