होम /न्यूज /राजस्थान /जयपुर में ACB का बड़ा एक्शन: 2 अधिकारियों के 7 ठिकानों पर मारे छापे, अकूत संपत्ति मिली

जयपुर में ACB का बड़ा एक्शन: 2 अधिकारियों के 7 ठिकानों पर मारे छापे, अकूत संपत्ति मिली

Jaipur News: सोने-चांदी के आभूषण और दुकान-प्लॉट भी मिले

Jaipur News: सोने-चांदी के आभूषण और दुकान-प्लॉट भी मिले

Jaipur News: एसीबी ने जयपुर में दो लोकसेवकों के ठिकानों पर छापे मारकर आय से कई गुना अधिक संपत्ति, आभूषण और नगदी बरामद क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एसीबी के छापों में वैध आय से 1300 प्रतिशत ज्यादा की परिसंपत्तियां और सोने-चांदी के आभूषण मिले
सहायक लेखाधिकारी के घर से चार लाख कीमत के विदेशी नस्ल के डॉग्स और अफ्रीकन तोता भी मिला

विष्णु शर्मा.

जयपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption bureau) की टीम ने आय से ज्यादा संपत्ति अर्जित करने के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए दो लोकसेवकों (Public Servants) के 7 ठिकानों पर छापेमारी (Raids) की कार्रवाई की. इसमें दोनों लोकसेवकों के ठिकानों से करोड़ों की बेशकीमती चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज (Documents) और लाखों रुपये की नकदी बरामद की गई है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशन में यह सर्च कार्रवाई करीब 5 से 7 घंटे तक चली. एसीबी लगातार भ्रष्टचारियों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दे रही है.

मंगलवार को हुई इस छापामार कार्रवाई में डीओआईटी विभाग में निलंबित चल रही सूचना सहायक प्रतिभा कमल के बजाज नगर स्थित दो ठिकानों पर सर्च कार्रवाई हुई. वहीं दूसरी सर्च कार्रवाई जयपुर डिस्कॉम में सहायक लेखाधिकारी दीपक कुमार गुप्ता के 5 ठिकानों पर हुई. अलसुबह करीब 6:30 बजे एडिशनल एसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने बजाज नगर में रहने वाली सूचना सहायक प्रतिभा कमल के ठिकानों पर छापा मारा. वहां सुबह करीब 7 बजे सर्च कार्रवाई शुरु की. वहीं, एडिशनल एसपी ललित कुमार शर्मा के नेतृत्व में दूसरी टीम ने चित्रकूट में रहने वाले सहायक लेखाधिकारी दीपक कुमार गुप्ता के घर छापा मारा.

Lady Don Anuradha Chowdhary Live: काला जठेड़ी जुर्म की दुनिया में कैसे आया? लेडी डॉन ने बताया?

वैध आय से लगभग 1300 प्रतिशत अधिक परिसंपत्ति
एसीबी की टीमों को देखकर दोनों लोकसेवकों के होश उड़ गए और घरों में अफरा-तफरी मच गई. उन्हें संभलने का वक्त भी नहीं मिला. एसीबी के डीजी बीएल सोनी और एडीजी दिनेश एमएन के निर्देशन में हुई सर्च कार्रवाई में बजाज नगर इलाके रहने वाली सूचना सहायक प्रतिभा कमल के ठिकानों पर सर्च के दौरान बेशकीमती संपत्ति मिली. एसीबी के मुताबिक प्रतिभा कमल की वैध आय से लगभग 1300 प्रतिशत अधिक परिसंपत्तियों का खुलासा हुआ. उसके ठिकानों से मिली परिसंपत्ति करीब 6.50 करोड़ रुपये होने का अनुमान है. इनमें 22 लाख 90 हजार रुपए नगद बरामद हुए हैं.

सोने-चांदी के आभूषण और दुकान-प्लॉट भी
एसीबी अधिकारियों के मुताबिक इसके अलावा 1 किलो 300 ग्राम सोने के आभूषण, 2 किलो चांदी, BMW कार, BMW बाइक, दो अन्य लगजरी कार, 7 दुकान और 13 प्लॉट के कागजात, WTP में भी एक ऑफिस के दस्तावेज, 12 से ज्यादा बीमा पॉलिसियां मिली हैं. छापे में डीओआईटी विभाग में निलंबित चल रही सूचना सहायक प्रतिभा कमल और उनके परिजनों के 11 बैंक खाते होना सामने आया है.

साढ़े 16 करोड़ की परिसंपत्तियां, 36 किलो चांदी
वहीं, एडिशनल एसपी ललित किशोर शर्मा के नेतृत्व में एसीबी टीम ने चित्रकूट में सहायक लेखाधिकारी दीपक गुप्ता के घर सर्च की. उसके 5 ठिकानों पर सर्च में वैध आय से करीब 1200 प्रतिशत ज्यादा परिसंपत्ति अर्जित करने का आंकलन है. इसमें करीब साढ़े 16 करोड़ की परिसंपत्तियां अर्जित की गई. दीपक के ठिकानों से 14 लाख रुपये, 1 किलो सोने के आभूषण, 36 किलो चांदी, दो लग्जरी कार व चार लाख रुपए कीमत के विदेशी नस्ल के डॉग्स, एक लाख रुपये कीमत का अफ्रीकन तोता मिला.

Tags: ACB raid, Jaipur acb news, Jaipur news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें