लाइव टीवी

जयपुर: एयरपोर्ट पर दक्षिण कोरिया के यात्री से 5 किलो सोना बरामद, DRI जुटी जांच में

Rakesh sharma | News18 Rajasthan
Updated: January 10, 2020, 7:54 PM IST
जयपुर: एयरपोर्ट पर दक्षिण कोरिया के यात्री से 5 किलो सोना बरामद, DRI जुटी जांच में
पकड़ा गया विदेशी यात्री जयपुर एयरपोर्ट से जोधपुर निकलने की फिराक में था, लेकिन डीआरआई ने उसे जयपुर एयरपोर्ट पर ही दबोच लिया.

जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर शुक्रवार को डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस विभाग (Directorate of Revenue Intelligence Department) ने सोने की तस्करी (Smuggling of gold) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई (Big action) की है. डीआरआई ने एयरपोर्ट पर तस्करी कर लाया जा रहा 5 किलो सोना पकड़ा है.

  • Share this:
जयपुर. यहां अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (International Airport) पर शुक्रवार को डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस विभाग (Directorate of Revenue Intelligence Department) ने सोने की तस्करी (Smuggling of gold) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई (Big action) की है. डीआरआई ने एयरपोर्ट पर तस्करी कर लाया जा रहा 5 किलो सोना पकड़ा है. इस कार्रवाई में एक विदेशी नागरिक (South Korean passenger) को पकड़ा गया है. पकड़े गए सोने की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ रुपए से ज्यादा आंकी जा रही है.

अहमदाबाद से जयपुर आया था यात्री
डीआरआई के सूत्रों के मुताबिक पकड़ा गया यात्री दक्षिण कोरिया का रहने वाला बताया जा रहा है. दक्षिण कोरिया से ये यात्री पहले अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा से अहमदाबाद आया. अहमदाबाद से यह निजी कंपनी की घरेलू फ्लाइट से जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा. जयपुर एयरपोर्ट पर डीआरआई को उसके पास भारी मात्रा में सोना होने की जानकारी मिल चुकी थी. लिहाजा डीआरआई के अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर निगरानी शुरू की. बाद में यात्री को पांच किलो सोने के साथ एयरपोर्ट पर पकड़ लिया.

जोधपुर निकलने की फिराक में था पकड़ा यात्री

यह यात्री जयपुर एयरपोर्ट से जोधपुर निकलने की फिराक में था, लेकिन डीआरआई ने उसे जयपुर एयरपोर्ट पर ही दबोच लिया. पूछताछ में यह व्यक्ति पकड़े गए सोने के दस्तावेज और जरूरी जानकारी नहीं दे पाया. डीआरआई के अधिकारियों ने यात्री के पासपोर्ट सहित जरूरी दस्तावेजों की जांच की है. इसके साथ ही तस्करी के सोने का कारोबार करने वाले अन्य लोगों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है. डीआरआई अधिकारी इस बात का पता लगाने में जुटे हैं कि यह यात्री सोना कहां से लाया था और राजस्थान में इसे कहां ले जा रहा था.

जयपुर एयरपोर्ट के जरिए जारी है तस्करी का खेल
उल्लेखनीय है जयपुर एयरपोर्ट पर पिछले कुछ समय से सोने की तस्करी के कई मामले पकड़े जा चुके हैं. यहां आने वाले सोने के तस्कर सुरक्षा और अन्य एजेंसियों की आंखों में धूल झौंकने के लिए नित नए तरीके अपनाते हैं, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो पा रहे हैं. लिहाजा गत दो वर्षों में यहां सोने की तस्करी के कई मामले पकड़ में आ चुके हैं. 

अशोक गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश में नहीं होगी शराबबंदी

खुशखबरी: संविदाकर्मियों को गहलोत सरकार देगी राहत, जल्द हो सकते हैं स्थाई !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 7:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर