जयपुर एयरपोर्ट: 29 मार्च से लागू होगा समर शिड्यूल, 3 फ्लाइट्स बंद होने की संभावना
Jaipur News in Hindi

जयपुर एयरपोर्ट: 29 मार्च से लागू होगा समर शिड्यूल, 3 फ्लाइट्स बंद होने की संभावना
नए शेड्यूल में जयपुर से चेन्नई के लिए स्पाइसजेट की नई फ्लाइट शुरू होगी.

जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर 29 मार्च से समर शिड्यूल (Summer schedule) लागू होने जा रहा है. एयरपोर्ट में साल भर में दो शिड्यूल बनते है. इसमें मौसम (Weather) के हिसाब से फ्लाइट्स की टाइमिंग में फेरबदल किया जाता है.

  • Share this:
जयपुर. जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर 29 मार्च से समर शिड्यूल (Summer schedule) लागू होने जा रहा है. एयरपोर्ट में साल भर में दो शिड्यूल बनते है. इसमें मौसम (Weather) के हिसाब से फ्लाइट्स की टाइमिंग में फेरबदल किया जाता है. हालांकि समर शेड्यूल मार्च (March) के पहले सप्ताह तक ही फाइनल हो पाएगा, लेकिन एयरलाइंस ने अभी से एयरपोर्ट अथॉरिटी को अपनी अपनी टाइमिंग्स (Timings) के लिए प्रपोजल भेज दिया है.

इन फ्लाइट्स के बंद होने की संभावना है
आम तौर पर एयरलाइंस की टाइमिंग्स का प्रपोजल मान लिया जाता है और उसी हिसाब से फ्लाइट्स को शेडयूल किया जाता है. इस बार जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक नए शेडयूल में 3 फ्लाइट्स बंद होने जा रही है. इनमें जयपुर से सुबह 7:10 बजे दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-6516, जयपुर से शाम 6:15 बजे मुंबई जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट SG-8168 और जयपुर से शाम 8:45 बजे भोपाल जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट SG-3788 बंद होने की संभावना है.

चेन्नई के लिए स्पाइसजेट की नई फ्लाइट शुरू होगी



नए शेड्यूल में ही 1 नई फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट से शुरू होगी. जयपुर से चेन्नई के लिए स्पाइसजेट की नई फ्लाइट शुरू होगी. फ्लाइट संख्या SG-322 प्रतिदिन सुबह 7:30 बजे जयपुर से चेन्नई जाएगी. नए शेड्यूल में पटना के लिए पहली बार कनेक्टिंग फ्लाइट चलने जा रही है. वाराणसी की फ्लाइट SG-2985 के नंबर और समय में बदलाव किया जाएगा. यह फ्लाइट सुबह 8:50 के बजाय दोपहर 2:20 बजे जाएगी. यह फ्लाइट SG-2752 के रूप में वाराणसी से आगे पटना जाएगी.



एयरपोर्ट पर 15 फरवरी से रात का नोटम भी लग चुका है
29 मार्च को लगने वाले नए समर शेड्यूल की फिलहाल ये शुरुआती जानकारी है, लेकिन अंतिम समय तक उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स की संख्या में और इज़ाफ़ा भी हो सकता है. इसके साथ ही जयपुर एयरपोर्ट पर 15 फरवरी से रात का नोटम भी लग चुका है. यह जून के अंत तक चलेगा. नोटम को देखते हुए सभी फ्लाइट्स को रात की बजाय दिन के शेड्यूल में ही शामिल किया जाएगा.

 

झालावाड़: चलती हुई रोडवेज बस का एक्सल टूटा, बाहर निकले पीछे के चारों टायर

 

चूरू: मासूम से रेप करने के आरोपी के खिलाफ 13 दिन में कोर्ट में चार्जशीट पेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading