लाइव टीवी

जयपुर: अवैध शराब की एक और फैक्ट्री का खुलासा, लाखों की शराब बरामद
Jaipur News in Hindi

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: January 30, 2020, 5:03 PM IST
जयपुर: अवैध शराब की एक और फैक्ट्री का खुलासा, लाखों की शराब बरामद
अवैध शराब की फैक्ट्री से 6 हजार ढक्कन, 5 हजार रैपर, अंग्रेजी शराब के 428 पव्वे, 72 बोतल शराब,1200 खाली बोतल, 400 खाली पव्वे मिले हैं.

राजधानी जयपुर (Jaipur) में अवैध शराब (Illegal liquor) की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है. गुरुवार को आबकारी विभाग (Excise Department) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यहां अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का खुलासा (Revealed) किया है. आबकारी विभाग की टीम को मौके से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई है.

  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में अवैध शराब (Illegal liquor) की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है. गुरुवार को आबकारी विभाग (Excise Department) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यहां अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का खुलासा (Revealed) किया है. आबकारी विभाग की टीम को मौके से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई है. बरामद शराब का बाजार मूल्य करीब 2 लाख रुपए बताया जा रहा है. यहां हरियाणा (Haryana) निर्मित शराब को राजस्थान (Rajasthan) की शराब में मिक्स कर उसे विभिन्न इलाकों में सप्लाई किया जाता था. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

1200 खाली बोतल और 400 खाली पव्वे बरामद
आबकारी थानाधिकारी (उत्तर) नारायण सिंह तोमर ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर टीम ने सरना डूंगर के ग्रीन सिटी-11 में स्थित एक मकान पर दबिश दी. वहां करीब दो लाख रुपयों की अवैध शराब मिली है. अवैध शराब की फैक्ट्री से 6 हजार ढक्कन, 5 हजार रैपर, अंग्रेजी शराब के 428 पव्वे, 72 बोतल शराब,1200 खाली बोतल, 400 खाली पव्वे मिले हैं. बरामद की शराब का बाजार मूल्य करीब 2 लाख रुपए है. टीम को अवैध शराब बनाने का साजो सामान भी मिला है.

छह कमरों में अलग-अलग ब्रांड्स शराब की मिक्स की जाती थी

इस फैक्ट्री के छह कमरों में अलग-अलग ब्रांड्स शराब की मिक्स की जाती थी. हरियाणा में शराब सस्ती है जबकी राजस्थान में महंगी. इसलिए मिलावटखोर तस्कर हरियाणा निर्मित शराब को लाते हैं और यहां पर उसे राजस्थान की शराब में मिक्स करके उसकी रि-पैकिंग करते हैं. उसके बाद जयपुर के विभिन्न इलाकों में उसकी सप्लाई करते हैं. अवैध शराब तैयार करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. सरना डूंगर के अलावा निवारू रोड़ से भी आबकारी विभाग ने अवैध शराब बरामद की है. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों ही जयपुर शराब की एक अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया था. वहां भी बड़ी मात्रा में शराब बरामद की गई थी.

 

कोटा: अपराधियों से सांठगांठ, CI और ASI बर्खास्त, 1 पुलिसकर्मी का डिमोशन 

पंचायत चुनाव: हनुमानगढ़ ने बनाया रिकॉर्ड, तीनों चरणों में मतदान में रहा अव्वल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर