मिलाटवखोरी पर सख्त गहलोत सरकार, त्योहारी सीजन में चलाएगी 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान

सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि मिलावटखोरों को जनता की सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं करने दी जाएगी (फाइल फोटो)
सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में कहा कि मिलावटखोरों को जनता की सेहत के साथ खिलवाड़ नहीं करने दी जाएगी (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने एक हाई लेवल मीटिंग के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि मिलावटखोरी के खिलाफ 26 अक्टूबर से ’शुद्ध के लिए युद्ध’ अभियान चलाया जाए, जो त्योहारी सीजन के दौरान नवंबर माह के अंत तक चलेगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 19, 2020, 11:56 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मिलावटखोरों को सख्त चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि खाद्य पदार्थों में मिलावट (Adulteration) कर जनता की सेहत से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सरकार विशेष अभियान (Special Operation) चलाकर सख्त कार्रवाई करेगी. उन्होंने कहा कि राजस्थान (Rajasthan) मिलावटखोरी से मुक्ति की दिशा में एक अलग पहचान बनाएगा.

सीएम गहलोत ने कहा कि दूध, दूध से बने पदार्थों, मिठाइयों, मसालों, घी-तेल और अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर यह तय किया जाएगा कि कोई भी लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं कर सके. गहलोत ने सोमवार को एक हाई लेवल मीटिंग के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि मिलावटखोरी के खिलाफ 26 अक्टूबर से ’शुद्ध के लिए युद्ध’ अभियान चलाया जाए, जो त्योहारी सीजन के दौरान नवंबर माह के अंत तक चलेगा.


यह अभियान राज्य-स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों का समूह बनाकर चलाया जाएगा. सभी जिलों में जिला कलेक्टर के निर्देशन में अभियान चलाया जाएगा.



मुख्यमंत्री ने कहा कि अभियान दूध, घी, तेल, मिठाइयों, मसालों, सूखे मेवों आदि खाद्य पदार्थों में मिलावट के साथ-साथ खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता और पैकेजिंग में 'मिस-ब्रांडिंग' पर केंद्रित रहेगा. संदिग्ध पदार्थों के सैंपल की गुणवत्ता की प्रयोगशाला में फौरन जांच करवाकर मिलावटी सामान तैयार करने वाले और ऐसे पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि आवश्यकता होने पर संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पुलिस आपराधिक दंडात्मक कार्रवाई भी करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज