विधानसभा: BJP विधायकों का सदन में हंगामा, नाराज स्पीकर ने उठाया ये बड़ा कदम
Jaipur News in Hindi

विधानसभा: BJP विधायकों का सदन में हंगामा, नाराज स्पीकर ने उठाया ये बड़ा कदम
अध्यक्ष डॉ. जोशी ने कहा कि कोई पॉइंट ऑफ इंफर्मेशन का हवाला दे और सदन को डिक्टेट करे यह परंपरा ठीक नहीं है.

विधानसभा (Assembly) में गुरुवार को रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के मुद्दे पर जमकर हंगामा (Ruckus) हुआ. बीजेपी विधायकों (BJP MLAs) ने वेल में आकर नारेबाजी की. बीजेपी विधायक मंत्री द्वारा प्रतिनिधिमंडल से ज्ञापन लेने की बात अड़ गए.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. विधानसभा (Assembly) में गुरुवार को रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के मुद्दे पर जमकर हंगामा (Ruckus) हुआ. बीजेपी विधायकों (BJP MLAs) ने वेल में आकर नारेबाजी की. बीजेपी विधायक मंत्री द्वारा प्रतिनिधिमंडल से ज्ञापन लेने की बात अड़ गए.  बाद में विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी (Dr. CP Joshi) के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ. लेकिन बीजेपी विधायकों के हंगामे से नाराज विधानसभाध्यक्ष ने सख्त कदम उठाते हुए पॉइंट ऑफ इंफर्मेशन (Point of information) की व्यवस्था को ही समाप्त कर दिया.

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने उठाया था मामला
दरअसल सदन में अनुदान मांगों पर बहस के दौरान ही उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने पॉइंट ऑफ इंफर्मेशन के जरिए रामगढ़ इलाके की एक रेप पीड़िता का मुद्दा उठाया. राठौड़ ने कहा कि रेप पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल विधानसभा के बाहर बैठा है. कोई मंत्री उस प्रतिनिधिमंडल से मिलने को तैयार नहीं है. उस वक्त सभापति के आसन पर राजेंद्र पारीक पर थे. राजेंद्र पारीक ने कहा कि अध्यक्ष के चैंबर में चर्चा कर लीजिए. लेकिन नाराज बीजेपी विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी शुरू कर दी.

विधानसभाध्यक्ष ने कहा आप डिक्टेट नहीं कर सकते



मामला बढ़ता देख विधानसभाध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी आसन पर आए. अध्यक्ष ने बीजेपी विधायकों से पहले जगह पर जाने को कहा. बाद में जोशी ने सख्त रुख अपनाते हुए यहां तक कह दिया कि आप डिक्टेट नहीं कर सकते. लेकिन बीजेपी विधायक नहीं माने और वेल में हंगामा करते रहे. बीजेपी विधायकों का हंगामा काफी देर तक जारी रहा. इस बीच अध्यक्ष ने फिर हस्तक्षेप किया और रेप पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आए प्रतिनिधिमंडल को मंत्री से मिलाने का आश्वासन दिया. इस आश्वासन के बाद बीजेपी विधायक शांत हुए.



नाराज अध्यक्ष ने पॉइंट ऑफ इंफर्मेशन की व्यवस्था खत्म की
बीजेपी विधायकों के हंगामे पर डॉ. सीपी जोशी ने सख्त रुख अपनाते हुए सदन में पॉइंट ऑफ इंफर्मेशन के जरिए मुद्दा उठाने की व्यवस्था को ही खत्म कर दिया. अध्यक्ष जोशी ने कहा कि कोई पॉइंट ऑफ इंफर्मेशन का हवाला दे और सदन को डिक्टेट करे यह परंपरा ठीक नहीं है. इसलिए आज से ही पॉइंट ऑफ इंफर्मेशन की व्यवस्था खत्म की जाती है. विधानसभा में पॉइंट ऑफ इंफर्मेशन की व्यवस्था बंद होने का असर पहले दिन ही देखने को मिला. राजधानी जयपुर सहित कई इलाकों में भारी ओलावृष्टि के बावजूद सदन में इसका मुद्दा नहीं उठाया जा सका.

 

राज्य सरकार ने CEC के समक्ष स्वीकारा, राजस्थान में 'नासूर' बना अवैध बजरी खनन

 

अशोक गहलोत सरकार बड़ा फैसला, स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल होंगे कवि प्रदीप
First published: March 5, 2020, 8:20 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading