Assembly Banner 2021

भारत बंद: जयपुर में BJP दफ्तर के आगे भिड़े बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता, देखें Video

(फोटो साभार: ANI)

(फोटो साभार: ANI)

कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन करने के लिए बीजेपी दफ्तर के आगे जमा हुए थे जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी भिड़ंत हो गई. इसके बाद वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने दखल देते हुए दोनों गुटों को अलग किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2020, 5:22 PM IST
  • Share this:
जयपुर. किसानों का नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ आज यानी मंगलवार को 'भारत बंद' (Bharat Bandh) है. किसानों के इस बंद को कांग्रेस समेत बीस से ज्यादा राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन दिया है. कांग्रेस शासित राजस्थान (Rajasthan) में 'भारत बंद' का मिला जुला असर रहा. राज्य की सारी अनाज मंडिया और प्रमुख बाजार बंद रहे, हालांकि कुछ इलाकों में दुकानें खुली रहीं. राजधानी जयपुर (Jaipur) में बीजेपी कार्यालय के बाहर बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प (BJP-Congress Workers Clash) हो गई.

दरअसल कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन करने के लिए बीजेपी दफ्तर के आगे जमा हुए थे जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी भिड़ंत हो गई. इसके बाद वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने दखल देते हुए दोनों गुटों को अलग किया.
Youtube Video
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इस घटना की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस के 'गुंडों' ने बीजेपी के मुख्यालय पर पथराव किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'ये कैसा बंद है, कैसा प्रदर्शन है, किस बात का दंभ है, किस बात की बौखलाहट है? बीजेपी के प्रदेश कार्यालय पर पुलिस की मौजूदगी में कांग्रेस के गुंडों द्वारा पथराव किया जा रहा है. कहां गया आपका लोकतंत्र और सुशासन, इतना घमंड ठीक नहीं है.'




बता दें कि नए कृषि कानूनों का पंजाब-हरियाणा समेत अन्य राज्यों के किसान विरोध कर रहे हैं. कृषि कानूनों को निरस्त (रद्द) करने की मांग पर अड़े किसानों और केंद्र सरकार के बीच पांच दौर की बातचीत हो चुकी है. मगर इस गतिरोध को खत्म करने को लेकर अभी तक कोई सहमति नहीं बन सकी है. सरकार ने किसानों के प्रतिनिधियों को छठे दौर की बातचीत के लिए नौ दिसंबर को बुलाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज