जयपुर: ड्रग्स माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 'स्वर्ग के टिकट' के साथ छात्र गिरफ्तार, 40 जगह छापे मारे
Jaipur News in Hindi

जयपुर: ड्रग्स माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 'स्वर्ग के टिकट' के साथ छात्र गिरफ्तार, 40 जगह छापे मारे
आरोपी छात्र से पूछताछ में सामने आया कि यह ड्रग्स राजस्थान में रेव पार्टियों में काम में लिया जाता है. वह इसे किसी परिचित की रेव पार्टी से पुष्कर से लेकर आया था.

राजधानी जयपुर में पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप (Operation Clean Sweep) के तहत शुक्रवार को ड्रग्स माफियाओं (Drugs mafias) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने शहर के विभिन्न हिस्सों में 40 स्थानों पर दबिश देकर 21 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है.

  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर में पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप (Operation Clean Sweep) के तहत शुक्रवार को ड्रग्स माफियाओं (Drugs mafias) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने शहर के विभिन्न हिस्सों में 40 स्थानों पर दबिश देकर 21 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है. इस कार्रवाई में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. जयपुर शहर में पहली बार विदेशी मॉर्डन ड्रग्स लिसर्जिक एसिड डाईएथीमेलाईड (Lysergic acid diethylamide) बरामद कर बीटेक डिजायनर के एक छात्र गिरफ्तार किया गया है. ड्रग्स की दुनिया में 'स्वर्ग का टिकट' (Ticket of heaven) भी कहते हैं.

एलएसडी की जब्ती का जयपुर में यह पहला मामला
पुलिस के अनुसार विदेशी मॉर्डन ड्रग एलएसडी की जब्ती का जयपुर में यह पहला मामला है. आरोपी गौरव सोनी बीटेक का छात्र है. यह हाई क्लास नशा करता है. इस ड्रग के सेवन के बाद व्यक्ति अपना संतुलन तक खो देता है. एक डाक टिकट जितनी साइज का भी यह ड्रग्स 8 से 10 हजार रुपए का आता है. इसका सेवन करने वाले लोग इसे 'स्वर्ग का टिकट' भी कहते हैं. इस कार्रवाई में पुलिस ने डॉग स्क्वायड टैंगो योना और गोल्फ के साथ विभिन्न इलाकों में सघन चेकिंग की थी.

दिल्ली के अनमोल मर्डर केस के बाद चलन में आया था यह ड्रग्स



बताया जाता है कि यह ड्रग्स दिल्ली के अनमोल मर्डर केस के बाद चलन में आया था. इसकी डिमांड दिल्ली और आसपास के इलाकों में ज्यादा होती है. ड्रग्स तस्कर इसे बुद्धा और सनशाइन जैसे अलग-अलग नाम से कोड वर्ड रूप में बोलते हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि यह ड्रग्स राजस्थान में रेव पार्टियों में काम में लिया जाता है. वह किसी परिचित की रेव पार्टी से पुष्कर से इसे लेकर आया था. जयपुर में इस ड्रग्स को छात्रों को सप्लाई किया जाना था.



40 जगहों पर दी दबिश, 21 गिरफ्तार
पुलिस ने इस कार्रवाई में झोटवाड़ा, करधनी, जवाहर सर्किल, आदर्श नगर, जवाहर नगर, खोनागोरियां, मुहाना, शिप्रा पथ, माणक चौक, बजाज नगर और शास्त्री नगर इलाकों में मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 21 लोगों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से स्मैक, गांजा और डोडा पोस्त बरामद किया गया है. ऑपरेशन क्लीन स्वीप में अब तक एनडीपीएस के तहत 255 मामले दर्ज कर 308 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

 

भरतपुर में गोतस्करों ने पुलिस पर की फायरिंग, SI गंभीर रूप से घायल, जयपुर रेफर

 

शेयर मार्केट में हुए घाटे से उबरने के लिए सेल्समैन ने लुटवाए 10 लाख रुपए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading