लाइव टीवी

बड़ी चूक: अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के दो संदिग्ध बिना बताए उदयपुर से जयपुर पहुंचे

Sachin Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 2, 2020, 6:44 PM IST
बड़ी चूक: अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के दो संदिग्ध बिना बताए उदयपुर से जयपुर पहुंचे
कोरोनो वायरस संदिग्ध जिन दो लोगों को उदयपुर में भर्ती किया गया था वे टैक्सी कर जयपुर पहुंच गए. इन दोनों ने केरल में पाए गए कोरोना पॉजिटिव मरीज के बगल वाली सीट पर बैठकर यात्रा की थी.

प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona virus) के केस हैंडलिंग मामले में एक बड़ी चूक (Big lapse) सामने आई है. वहीं जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे एक और यात्री को संदिग्ध (Doubtful) मानते हुए उसे एसएमएस अस्पताल (SMS Hospital) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस हैंडलिंग मामले में एक बड़ी चूक (Big lapse) सामने आई है. वहीं जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे एक और यात्री को संदिग्ध (Doubtful) मानते हुए उसे एसएमएस अस्पताल (SMS Hospital) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. कोरोना वायरस की जांच (Investigation) अब जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भी शुरू कर दी गई है.

दो संदिग्ध उदयपुर से टैक्सी कर जयपुर पहुंचे
प्रदेश में कोरोना वायरस मामले में एक बड़ी चूक सामने आई है. चीन से दो संदिग्ध यात्री उदयपुर पहुंचे थे. इनमें एक चीनी महिला और एक राजस्थान के ही भरतपुर का निवासी था. दोनों ही बिना बताए उदयपुर से टैक्सी कर जयपुर पहुंच गए. इन दोनों ने केरल में पाए गए कोरोना पॉजिटिव मरीज के बगल वाली सीट पर बैठकर यात्रा की थी. दोनों यात्रियों को संदिग्ध मानते हुए उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था. लेकिन यह दोनों ही चिकित्सा अधिकारियों को बिना बताए जयपुर पहुंच गए.

अब एसएमएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया

उसके बाद मेडिकल विभाग ने उनको ट्रैक किया और समझाइश कर दोनों यात्रियों को एसएमएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. उनके सेम्पल लेकर पुणे की नेशनल इन्स्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में भिजवाए गए हैं. जयपुर एयरपोर्ट पर भी एक और यात्री को कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए उसे एसएमएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. कोरोना वायरस की जांच अब जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भी शुरू हो गई है. जांच जयपुर में होने से रिपोर्ट जल्द मिल सकेगी. लेकिन इस रिपोर्ट का पुणे की लैब से क्रॉस एग्जामिनेशन करवाया जाएगा. पुणे की लैब से मिलने वाली रिपोर्ट को ही फाइनल रिपोर्ट माना जाएगा.

एसीएस कर रहे लगातार समीक्षा
वहीं बीकानेर में मिले 3 संदिग्धों की पुणे से रिपोर्ट नेगेटिव मिली है. इन तीनों मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती संदिग्ध की दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव मिली है. एसीएस रोहित कुमार सिंह केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के साथ प्रतिदिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर समीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 28 जनवरी से अब तक 19 फ्लाइट्स में आए 2,842 यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. 

चूरू: 11वीं की छात्रा से चलती कार में रेप, चालक गिरफ्तार

पेड़ पर एक ही रस्सी से लटके मिले प्रेमी युगल के शव, जानें क्‍या है मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 6:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर