Home /News /rajasthan /

Jaipur: SC-ST और सहरिया जाति के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, बैकलॉग के 1588 पद भरे जाएंगे

Jaipur: SC-ST और सहरिया जाति के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत, बैकलॉग के 1588 पद भरे जाएंगे

राज्य सरकार ने हाल ही में एलडीसी भर्ती-2018 के करीब 11,322 सफल अभ्यर्थियों को जिला एवं विभाग आवंटन किया है.

राज्य सरकार ने हाल ही में एलडीसी भर्ती-2018 के करीब 11,322 सफल अभ्यर्थियों को जिला एवं विभाग आवंटन किया है.

प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और सहरिया जाति के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत प्रदान की है. सरकार इन वर्गों के बैकलॉग (Backlog) चल रहे 1588 पदों को एलडीसी भर्ती-2018 के सफल अभ्यर्थियों से ही भरेगी.

अधिक पढ़ें ...
जयपुर. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और सहरिया जाति के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत प्रदान की है. सरकार इन वर्गों के बैकलॉग (Backlog) चल रहे 1588 पदों को एलडीसी भर्ती-2018 के सफल अभ्यर्थियों से ही भरेगी. प्रशासनिक सुधार विभाग (Administrative Reforms Department) ने बैकलॉग पद भरने के लिए राजस्थान अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड को सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. सरकार के इस निर्णय से 2013 में लिपिक ग्रेड द्वितीय भर्ती परीक्षा के परिणाम के पश्चात शेष रहे अभ्यर्थियों को भी नियुक्ति मिलने की प्रक्रिया साफ हो गई है.

आदेश के अनुसार ये पद भरे जाएंगे
राज्य के प्रशासनिक सुधार समन्वय (अनुभाग-3) विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार अनुसूचित जाति के गैर अनुसूचित क्षेत्र के 576 और अनुसूचित क्षेत्र के 30 तथा अनुसूचित जनजाति के गैर अनुसूचित क्षेत्र के 678 और अनुसूचित क्षेत्र के 270 बैकलॉग पद भरे जाएंगे. इसी प्रकार सहरिया जाति की कुल 34 बैकलॉग पद एलडीसी भर्ती-2018 के सफल अभ्यर्थियों से ही भरे जाएंगे.

11322 अभ्यर्थियों को जिला आवंटन
राज्य सरकार ने हाल ही में एलडीसी भर्ती-2018 के करीब 11,322 सफल अभ्यर्थियों को जिला एवं विभाग आवंटन किया है. सरकार के इस फैसले से नियुक्ति का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को बड़े राहत मिली थी. प्रशासनिक सुधार विभाग ने जिला एवं विभाग आवंटन की सूची विभागाध्यक्ष को भेज दी है. अब विभागाध्यक्ष अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रदान करेंगे. ऐसा माना जा रहा है की नियुक्ति ऑनलाइन माध्यम से दी जाएंगी. लॉक डाउन के बाद दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा.

अभ्यर्थियों का नौकरी का सपना पूरा होगा
सरकार के इस निर्णय से लंबे समय से नियुक्ति का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का नौकरी का सपना पूरा होगा. उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने हाल ही में नर्सिंग भर्ती की प्रक्रिया के तहत चयनित अभ्यर्थियों को भी नियुक्तियां देनी शुरू कर रखी है. राज्य सरकार की कोशिश है कि जल्द से जल्द चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्तियां मिल जाए.

सरकार बोली- नहीं लगेगा टिकट, महाराष्ट्र से आए श्रमिकों से लिया पूरा किराया

Rajasthan: कोरोना से निपटने के लिए सरकार कर रही है यह एडवांस प्लानिंग

Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर