लाइव टीवी

जयपुर: पुलिस की बड़ी कामयाबी, नौ क्विंटल से ज्यादा गांजा बरामद, उड़ीसा से लाया गया था
Jaipur News in Hindi

Sourabha Grahasthi | News18 Rajasthan
Updated: January 23, 2020, 8:09 PM IST
जयपुर: पुलिस की बड़ी कामयाबी, नौ क्विंटल से ज्यादा गांजा बरामद, उड़ीसा से लाया गया था
अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अशोक गुप्ता ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि यह मादक पदार्थ उड़ीसा से लाया गया था और नागौर-सीकर की सीमा पर सप्लाई किया जाना था.

मादक पदार्थों (Intoxicants) खिलाफ जयपुर कमिश्नरेट पुलिस (Jaipur Commissionerate Police) ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई (Big action) की है. ऑपरेशन क्लीन स्वीप (Operation Clean Sweep) के तहत पुलिस ने 9 क्विंटल 15 किलो गांजा बरामद किया है.

  • Share this:
जयपुर. मादक पदार्थों (Intoxicants) खिलाफ जयपुर कमिश्नरेट पुलिस (Jaipur Commissionerate Police) ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई (Big action) की है. ऑपरेशन क्लीन स्वीप (Operation Clean Sweep) के तहत पुलिस ने 9 क्विंटल 15 किलो गांजा बरामद किया है. इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए पुलिस की स्पेशल टीम (Special team) ने तीन महीने तक अंडर कवर (Under cover) रहकर काम किया. पुलिस ने इस मामले में अन्तरराज्यीय स्तर के 2 तस्करों को गिरफ्तार (Arrested) किया है. इसके साथ अंतरराज्यीय स्तर के 5 बदमाशों को हिरासत में भी लिया गया है.

गांजा उड़ीसा से लाया गया था
अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अशोक गुप्ता ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि यह मादक पदार्थ उड़ीसा से लाया गया था और नागौर-सीकर की सीमा पर सप्लाई किया जाना था. सूचना मिलने पर जब पुलिस ने तफ्तीश की तो सामने आया कि तस्कर बड़े गिरोह से ताल्लुक रखते हैं. ये तस्कर राजस्थान के साथ ही बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, उड़ीसा और आंध्र प्रदेश में भी गांजे की तस्करी करते हैं.

मुख्य सरगना उड़ीसा का कुख्यात बदमाश है

गिरोह का मुख्य सरगना भोलाप्रसाद उड़ीसा का कुख्यात बदमाश है. वहीं
तुलसीराम, ओमप्रकाश और सुभाष नाम के जिन लोगों को गांजा सप्लाई किया जाना था वे पश्चिमी राजस्थान में बड़े स्तर पर ड्रग्स की सप्लाई करते हैं. इन्होंने तस्करी से करोड़ों की सम्पत्ति बनाई है. पुलिस को शक ना हो इसके लिए तस्करों ने ट्रक में गांजे के ऊपर चावल का बुरादा भर रखा था. प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया है कि मुख्य सरगना भोलाप्रसाद अब तक करीब 10 टन गांजा सप्लाई कर चुका है.

दो माह में 190 से अधिक मामले दर्जउल्लेखनीय है कि ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने पिछले दो माह में 190 से अधिक मामले दर्ज करते हुए 225 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने मादक पदार्थों की सप्लाई करने वालों से जो पूछताछ की है उनमें कई चौंकाने वाले खुलासे भी हुए हैं.

 

Alert: जयपुर में मादक पदार्थ मिलाकर ग्राहकों को परोसी जा रही है चाय-कॉफी!

पंचायत चुनाव का रोचक मुकाबला, पति 11 वोट से जीता, पत्नी की जमानत जब्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 7:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर