लाइव टीवी

जयपुर: 2 करोड़ रुपए की नशीली दवाओं का जखीरा पकड़ा, पर्यटक केन्द्रों पर होनी थी सप्लाई
Jaipur News in Hindi

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: February 1, 2020, 1:38 PM IST
जयपुर: 2 करोड़ रुपए की नशीली दवाओं का जखीरा पकड़ा, पर्यटक केन्द्रों पर होनी थी सप्लाई
हाल ही में अमेरिका ने भारत से एचसीक्यू दवा मंगाई हैं. अब वह जापान से भ एकदवा मंगाने कीतैयारी कर रहा है.

औषधि नियंत्रक विभाग (Drug Controller Department) ने नारकोटिक्स विभाग (Narcotics Department) के सहयोग से राजधानी जयपुर (Jaipur) में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते करीब 2 करोड़ रुपए से ज्यादा की कीमत की नशीली दवाइयां (Intoxicating Medicine) जब्त की हैं.

  • Share this:
जयपुर. औषधि नियंत्रक विभाग (Drug Controller Department) ने नारकोटिक्स विभाग (Narcotics Department) के सहयोग से  राजधानी जयपुर (Jaipur) में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते करीब 2 करोड़ रुपए से ज्यादा की कीमत की नशीली दवाइयां (Intoxicating Medicine) जब्त की हैं. ये दवाइयां पूरी तरह से प्रतिबंधित (Restricted) हैं. जांच में सामने आया कि इन दवाओं की सप्लाई जयपुर समेत प्रदेश के अन्य पर्यटक केन्द्रों (Tourist centers) पर की जानी थी. अब नारकोटिक्स विभाग पूरे मामले की जांच कर रहा है.

10 से ज्यादा अफसर लगातार रेकी कर रहे थे
सहायक औषधि नियंत्रक दिवाकर पटेल ने बताया कि कार्रवाई शुक्रवार शाम को की गई. इस पूरे मामले को लेकर के पिछले कई दिनों से विभाग की टीम के 10 से ज्यादा अफसर लगातार रेकी कर रहे थे. इसके लिए ग्राहक बनकर मेडिकल स्टोर के मालिक तक पहुंचे. उसके बाद शुक्रवार को टीम ने महेश नगर इलाके में कार्रवाई को अंजाम दिया. टीम ने यूनिवर्सल डिस्ट्रीब्यूटर के नरेंद्र नगर स्थित गोदाम और दुकान पर छापा मारा.

डिस्ट्रीब्यूटर दुकान छोड़कर भाग छूटा



अचानक हुई कार्रवाई में डिस्ट्रीब्यूटर दुकान छोड़कर भाग छूटा. टीम ने मौके से करीब दो करोड़ से ज्यादा की कीमत की नशीली दवाएं जब्त की है. पूरी कार्रवाई के दौरान महेश नगर थाना पुलिस सुस्त नजर आई. पुलिस ने औषधि नियंत्रण विभाग को उचित सहयोग नहीं दिया. नारकोटिक्स विभाग के सहयोग से इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. अब नारकोटिक्स विभाग की टीम ने पूरे मामले की जांच को अपने हाथ में ले लिया है.



पर्यटक स्थलों पर होनी थी अधिकतर सप्लाई
औषधि नियंत्रण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ये दवाइयां अधिकतर जयपुर समेत प्रदेश के पर्यटक स्थलों जैसलमेर, पुष्कर और जोधपुर के इलाकों में सप्लाई करने के लिए रखी गई थी. अधिकारियों ने बताया नशीली दवाओें का यह अवैध धंधा लंबे समय से चल रहा था. अब इस बात की पड़ताल की जाएगी कि इस पूरे खेल में कौन-कौन शामिल हैं.

 

उदयपुर: CAA के समर्थन में PM नरेन्द्र मोदी को लिखी 50 फीट लंबी अनूठी चिट्ठी



स्वर्ण अक्षरों में लिखित दुर्लभ कुरान बरामद, 16 करोड़ में सौदा कर रहा था शातिर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 1:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading