• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • ऐसी है जयपुर की सेंट्रल जेल, जहां बदमाश मोबाइल से चलाते हैं गैंग!

ऐसी है जयपुर की सेंट्रल जेल, जहां बदमाश मोबाइल से चलाते हैं गैंग!

जयपुर की सेंट्रल जेल.

जयपुर की सेंट्रल जेल.

पाकिस्तानी आतंकी शकरउल्ला की राजस्थान में हत्या से सुर्खियों में आई जयपुर की सेंट्रल जेल में सुरक्षा व्यवस्था पहले भी सवालों के घेरे में रही है.

  • Share this:
    आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े पाकिस्तानी आतंकी शकरउल्ला की राजस्थान में हत्या से सुर्खियों में आई जयपुर की सेंट्रल जेल में सुरक्षा व्यवस्था पहले भी सवालों के घेरे में रही है. उम्रकैद की सजा काट रहे शकरउल्ला की हत्या वहां कुछ कैदियों में हुए आपसी झगड़े में होने बताया गया है. लेकिन ऐसे झगड़ों को रोकने और हालात पर काबू पाने के लिए जिम्मेदार जेल प्रशासन पर पहले भी अंगुलियां उठ चुकी हैं. पिछले महीने ही यहां कैदियों से मोबाइल बरामद हुए हैं. यहीं से सरगना मनीष सैनी अपनी गैंग चलाया करता था.

    ये भी पढ़ें- जयपुर जेल में पाकिस्तानी कैदी की हत्या, टीवी की आवाज बढ़ाने पर कैदियों में हुआ था झगड़ा

    जनवरी, 2019 में जयपुर सेंट्रल जेल में बैठकर मोबाइल फोन के जरिए गैंग चलाने का यह खुलासा हुआ था. इसके बाद जब जेल में सर्च अभियान चलाया गया तो गैंग के सरगना मनीष सैनी के कब्जे से दो मोबाइल फोन बरामद किए गए. जेल प्रहरी बाबूलाल की ओर से तब लालकोठी थाने में मुकदमा दर्ज भी दर्ज कराया गया.

    ये भी पढ़ें- Pulwama Attack: 9 महीने की गर्भवती है शहीद की पत्नी, नहीं दी गई शहादत की खबर

    जिस सरगना मनीष सैनी से मोबाइल बरामद हुए थे उस पर गगन पंडित गैंग के साथी रुपा मीणा को मारने की साजिश रची थी. सैनी ने जेल से ही मोबाइल के जरिए हरियाणा जेल में बंद क्रांति गैंग के बदमाश मनीष भंडारी से संपर्क किया थ और उसे रुपा मीणा की हत्या के लिए दो शूटर भेजने को कहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मनीष भंडारी ने दो शूटर्स को रैकी करने जयपुर भेजा और रुपा मीणा की गतिविधियों की रैकी भी की. हालांकि इसी बीच जब भरतपुर से मनीष सैनी की गैंग को हथियार डिलीवर हुए तो जयपुर पुलिस को भनक लग गई. पुलिस ने दबिश देकर नागरिक नगर, टोंक रोड स्थित एक मकान से मनीष सैनी के गिरोह में शामिल तीन बदमाशों को तीन पिस्टल, एक देशी कट्‌टा, तीन लेपटॉप व 45 जिंदा कारतूसों के साथ पकड़ लिया था.

    ये भी पढ़ें- 

    शहीद की पत्नी ने बेटे के लिए खरीदा था प्लॉट, भूमाफिया ने रास्ते पर किया कब्जा

    शहादत को सलाम... मरुधरा के 5 सपूत शहीद, रातभर नहीं सोया पूरा गांव

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज