होम /न्यूज /राजस्थान /Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत ने नए एलिवेटेड रोड का किया उद्घाटन, नाम रखा 'भारत जोड़ो मार्ग'

Rajasthan: सीएम अशोक गहलोत ने नए एलिवेटेड रोड का किया उद्घाटन, नाम रखा 'भारत जोड़ो मार्ग'

Jaipur news: राजस्थान में सीएम पद को लेकर कांग्रेस में चल रही अंदरुनी लड़ाई के बीच सीपी जोशी ने मास्टर स्ट्रोक चला है।

Jaipur news: राजस्थान में सीएम पद को लेकर कांग्रेस में चल रही अंदरुनी लड़ाई के बीच सीपी जोशी ने मास्टर स्ट्रोक चला है।

Jaipur News: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को करीब एक माह हो चुका है और यह किसी न किसी वजह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत जोड़ो मार्ग से जनता को जाम से मुक्ति मिलेगी और समय भी बचेगा.
इस समय देश में चल रही है कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा.

जयपुर. सियासी संकट की ऊहापोह और सीएम (Chief Minister) बदलने की अफवाहों के बीच जयपुर में गुरूवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने शहर की दूसरी सबसे बड़ी एलिवेटेड रोड का किया उद्घाटन. उन्होंने इस नई एलिवेटेड रोड का नाम रखा भारत जोड़ो मार्ग (Bharat Jodo Marg). राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo yatra) के बीच रखे गए इस नाम ने उन्हें फिर सुर्खियों में ला दिया.

जयपुर विकास प्राधिकरण की बहुप्रतीक्षित सोडाला एलिवेटेड रोड की 6 साल के इंतजार के बाद जयपुर की जनता को यह सौगात मिली है. सीएम ने इसके साथ छह अन्य प्रस्तावित परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

2.8 किमी लंबी है यह एलिवेटेड रोड

देश में इन दिनों राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है. मुख्यमंत्री गहलोत ने इस एलिवेटेड रोड का नाम यात्रा के साथ जोड़कर भारत जोड़ो मार्ग रखा. इससे जहां एक ओर उनका राहुल गांधी के प्रति समर्पण सामने आया, वहीं वो सुर्खियों में भी आए. जेडीए ने 2.8 किलोमीटर लंबी एलिवेटेड रोड का निर्माण किया है, जो अंबेडकर सर्कल और सोडाला में एलआईसी भवन को जोड़ेगी. इस एलिवेटड रोड पर सबसे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने कुछ मंत्रियों के साथ सफर किया.

यूरोप के Sea Beach पर बिकनी गर्ल्स के बीच लुगड़ी में भारत की महिला, बोलती हैं फर्राटेदार इंग्लिश

छह साल के इंतजार के बाद मिली सौगात

अम्बेडकर सर्किल से सोडाला तिराहे तक बनाई रोड का काम सवा 6 साल में पूरा हुआ है. इस रोड के शुरू होने से यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को 22 गोदाम सर्किल, हवा सड़क के ट्रेफिक जाम से निजात मिलेगी. वहीं अम्बेडकर सर्किल से सोडाला सब्जीमंडी तक जाने में न केवल जाम से निजात मिलेगी, बल्कि समय बचेगा. एलिवेटेड रोड का उद्घाटन होने के बाद सोडाला और रामबाग सर्कल के बीच ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी. इस सड़क से लगभग 40 मिनट का यात्रा समय बचेगा और हवा सड़क पर भीड़-भाड़ कम होगी.

472 करोड़ के प्रोजेक्ट का उद्घाटन व शिलान्यास

इस परियोजना की कुल लागत 250 करोड़ रुपये है. बाकी परियोजनाओं की लागत कुल 222 करोड़ रुपये है. कुल मिलाकर 472 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ है. यह एलीवेटेड रोड अम्बेडकर सर्किल से सोडाला तिराहे तक 2.8 किलोमीटर लम्बाई की है और हवासड़क, चम्बल पावर हाउस से अम्बेडकर सर्किल तक दूसरी लेन की 1.8 किलोमीटर लंबाई की बनाई गई है. वहीं इस लेन में 119 पिल्लर और 113 स्पान बनाए गए हैं. सड़क पर चढ़ने और उतरने के लिए अलग-अलग रैंप बनाए गए हैं.

Tags: Bharat Jodo Yatra, CM Ashok Gehlot, Congress leader Rahul Gandhi, Jaipur news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें