अपना शहर चुनें

States

CM गहलोत का BJP पर 'प्रहार', कहा- राजस्थान में सरकार गिराने का खेल फिर शुरू होने वाला है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आशंका जताई है कि बीजेपी उनकी सरकार को गिराने का खेल फिर खेलने वाली है (फाइल फोटो)
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आशंका जताई है कि बीजेपी उनकी सरकार को गिराने का खेल फिर खेलने वाली है (फाइल फोटो)

शनिवार को सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कहा कि राजस्थान में सरकार (Rajasthan Government) गिराने का फिर से खेल शुरू होने वाला है, महाराष्ट्र में सरकार गिराने (Maharashtra Government) की चर्चाएं हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 5, 2020, 8:28 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के ताजा बयान से सियासी हड़कंप मच गया है. शनिवार को सीएम गहलोत (CM Gehlot) ने कहा कि राजस्थान में सरकार (Rajasthan Government) गिराने का फिर से खेल शुरू होने वाला है, महाराष्ट्र में सरकार गिराने (Maharashtra Government) की चर्चाएं हैं. अजय माकन तो उस घटनाक्रम के गवाह रहे हैं, जब पिछले दिनों वो 34 दिन होटल में हमारे (कांग्रेस) विधायकों के साथ रहे थे, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से हमारे विधायक मिले थे, वहां केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी बैठे हुए थे और हमारे विधायकों की एक घंटा मुलाकात हुई. बाद में हमारे विधायकों ने आकर बताया था कि हमें शर्म आती कि कैसे गृह मंत्री हैं, वो हमारे विधायकों से कह रहे थे कि पांच सरकारें गिरा दी छठी भी गिरा देंगे.



गहलोत ने कहा कि यह तो अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला, अविनाश पांडे यहां (जयपुर) आकर बैठ गए, इन्होंने हमारे नेताओं (बागी) को बर्खास्त करने का फैसला किया तब जाकर सरकार बच पाई, पूरे राजस्थान की जनता चाहती थी कि सरकार गिरनी नहीं चाहिए, लोग हमारे विधायकों को फोन कर के कहते थे कि आप चिंता मत कीजिए चाहे दो माह लग जाए, लेकिन सरकार नहीं गिरनी चाहिए.
बता दें कि बीते जुलाई माह में तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और 18 अन्य कांग्रेस के विधायकों के बागी तेवर अपनाने से गहलोत सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे थे. हालांकि, तकरीबन एक महीने तक चले इस सियासी ड्रामे के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा मे अपना बहुमत साबित कर दिया था. इस दौरान कांग्रेस ने सचिन पायलट को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री पद से हटा दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज