जयपुर: कॉलेज की छात्राओं ने पार्टी वाले अंदाज में खेली होली, उड़ाई कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

जयपुर और राजस्थान में शनिवार को होली की छुट्टी हुई तो छात्राओं ने जमकर होली खेली और कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाईं.

जयपुर और राजस्थान में शनिवार को होली की छुट्टी हुई तो छात्राओं ने जमकर होली खेली और कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाईं.

राजस्थान की राजधानी जयपुर समेत सभी शहरों में कोरोना का खतरा बढ़ रहा है, और साथ में लापरवाही भी इस कदर कि युवा बेफिक्र और बेपरवाह नजर आ रहे हैं, कॉलेजों के बाहर शनिवार को जब छुटटी हुई तो रंग गुलाल ऐसा उड़ा कि मस्ती में युवाओं ने कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाईं.

  • Last Updated: March 27, 2021, 5:02 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर में एक निजी कॉलेज के बाहर शनिवार को जब छुट्टी हुई तो परिसर में युवाओं ने कोविड 19 के खतरे से बेखबर होकर जमकर होली खेली और कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) की धज्जियां उड़ाईं. होली खेलती छात्राएं कह रही थीं... ये हमारा कॉलेज है, हम इस कॉलेज के सीनियर्स हैं, ये हमारी जूनियर्स हैं, और ये हमारी होली हो रही है. कॉलेज छात्राएं इतना कहकर खुशी से झूम रही थीं. वह एक-दूसरे पर रंग-गुलाल उड़ा रही हैं. कोरोना से बेपरवाह युवाओं की टोली होली के रंगों में सराबोर थी.

माहौल खुशगवार था, मगर जिम्मेदारी का अहसास कहीं दिखाई नहीं दिया. इस दौरान एक भी छात्रा ने ना तो कहीं मास्क पहना हुआ था, न ही दो गज की दूरी दिखाई दी, दिखी तो केवल लापरवाही. जो किसी भी जिम्मेदार इंसान को सोचने पर मजबूर कर दें.

युवाओं ने मुंह में गुलाल ठूंसा, पानी पानी चिल्लाते रहे छात्र

होली है तो मस्ती तो होती ही है  पर केारोना काल में ऐसे होली मनाने के तरीके तो शायद ही कहीं नजर आये हों. शरारती छात्रों ने अपने कई साथियों के चेहरे पर गुलाल लगाते लगाते मुंह में रंग गुलाल ठूंस दिया, कुछ को उल्टियां तक हुईं, छात्रों के मुंह में जलन होने लगी तो चीखने चिल्लाने लगे. छात्र की परेशानी का दूसरे आनंद उठाते नजर आए. ये नई पीढी का कोरेाना सेलेब्रेशन था, जिसमें जिम्मेदारी का पूरा अभाव था.
न्यूज 18 ने जब युवाओं से पूछा कि कोरोना में इस तरह क्यों होली खेली जा रही है, परेशान हुए छात्र अपने साथियों को भला बुरा कहते नजर आये, पर कई छात्र-छात्राओं ने जिम्मेदारी का परिचय दिया, रंग गुलाल से दूर रहे, साथियों को भी कोरेाना में होली न खेलने की नसीहत दी, पर उनकी जोशीले युवा भला कहां सुनने वाले थे.

लापरवाही न करें, कहीं कोरोना कहर न बरपा दे होली

होली पर इस बार बड़े-बड़े आयोजन रद्द कर दिये गये हैं. खांटूश्याम जी मंदिर तक में होली खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. लगातार कोरेाना के मामले बढ़ रहे हैं. सरकार देश प्रदेशवासियों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है. इसलिए लापरवाही का रंग गुलाल न उड़ायें, ये कहीं आपकी जिंदगी पर भारी न पड़ जाये. कोरोना कहीं गया नहीं है. जिम्मेदार भारतीय का परिचय दें, गाइडलाइन की पालन करें और कोरेाना मुक्त भारत बनाने में सहयोग करें. गाइडलाइंस का ध्यान रखें. घर पर रहें, नहीं तो लापरवाही का कोरोना होली के त्यौहार पर कहर बरपा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज