अपना शहर चुनें

States

जयपुर में महेश जोशी बोले - नेताजी और पटेल के नाम पर राजनीति कर रही भाजपा

जयपुर कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में वह नेताजी के नाम को भुनाने की कोशिश कर रही है.
जयपुर कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में वह नेताजी के नाम को भुनाने की कोशिश कर रही है.

महेश जोशी ने कहा कि सुभाष चन्द्र बोस और सरदार पटेल कांग्रेस के नेता हैं. लेकिन भाजपा जितना हमारे नेताओं का गुणगान करने में जुटी है, उतना ध्यान तो उन्होंने कभी अपनी पार्टी के नेताओं पर भी नहीं दिया होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 6:50 PM IST
  • Share this:
जयपुर. नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) की आज जयंती है. कांग्रेस (Congress) ने भाजपा (BJP) पर नेताजी के नाम को राजनीतिक रूप से चुनावी फायदे के लिए भुनाने के आरोप लगाए हैं. नेताजी की जयंती पर आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी (Mahesh Joshi) समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए महेश जोशी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा नेताजी सुभाष चंद्र बोस का नाम पश्चिम बंगाल के चुनाव में कैश करना चाहती है, लेकिन इसमें भाजपा कितना कामयाब हो पाएगी इसका जवाब पश्चिम बंगाल की जनता देगी. जोशी ने कहा कि सुभाष चन्द्र बोस और सरदार पटेल कांग्रेस के नेता हैं. लेकिन भाजपा जितना हमारे नेताओं का गुणगान करने में जुटी है, उतना ध्यान तो उन्होंने कभी अपनी पार्टी के नेताओं पर भी नहीं दिया होगा. जोशी ने कहा कि भाजपा में वे सब बातें मौजूद हैं, जिन्हें किसी भी दृष्टि से सकारात्मक नहीं कहा जा सकता है. भाजपा और संघ के लोगों ने कभी बड़ी चौपड़ पर स्वाधीनता दिवस नहीं मनाया, लेकिन सत्ता में आने के बाद यह परम्परा शुरू की है.

ट्रैक्टर रैली को रहेगा कांग्रेस का समर्थन



वहीं, किसान आन्दोलन पर मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी ने कहा कि 26 जनवरी को होने वाली किसानों को रैली को कांग्रेस का पूरा समर्थन रहेगा. जोशी ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार हठधर्मिता की राजनीति कर रही है. लेकिन किसानों ने भी ठान लिया है कि कृषि कानून वापस होने तक उनका संघर्ष जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि किसानों की लड़ाई में कांग्रेस उनके साथ है. काले कानून बनाने से पहले न किसानों से पूछा गया और न ही विपक्ष से बात की गई है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा के नेतृत्व में ट्रैक्टर रैली को कांग्रेस का समर्थन रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज