Home /News /rajasthan /

जयपुर: केंद्र के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, पैदल फ्लैग मार्च कर जताया नीतियों का विरोध

जयपुर: केंद्र के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, पैदल फ्लैग मार्च कर जताया नीतियों का विरोध

शहीद स्मारक से लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तक पैदल फ्लैग मार्च किया गया. पीसीसी जाकर यह पैदल मार्च सभा में बदल गया.

शहीद स्मारक से लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तक पैदल फ्लैग मार्च किया गया. पीसीसी जाकर यह पैदल मार्च सभा में बदल गया.

कांग्रेस (Congress) ने अपने स्थापना दिवस (Foundation Day) के मौके पर शनिवार को केंद्र सरकार (Central government) की नीतियों का विरोध (Center's policies) जताने के लिए राजधानी जयपुर (Jaipur) में फ्लैग मार्च निकाला.

जयपुर. कांग्रेस (Congress) ने अपने स्थापना दिवस (Foundation Day) के मौके पर शनिवार को केंद्र सरकार (Central government) की नीतियों का विरोध (Center's policies) जताने के लिए राजधानी जयपुर (Jaipur) में पैदल फ्लैग मार्च निकाला. 'संविधान बचाओ, देश बचाओ' (Save the constitution, save the country) के नारे के साथ निकाले गए इस फ्लैग मार्च में सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot), डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash Pandey) समेत कांग्रेस के कई मंत्री और वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

आरएसएस पर अंग्रेजों के लिए मुखबिरी करने का लगाया आरोप
एक सप्ताह में लगातार दूसरी बार शनिवार को कांग्रेस नेता केंद्र के खिलाफ राजधानी की सड़कों पर उतरे. शहीद स्मारक से लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय तक पैदल मार्च किया गया. पीसीसी जाकर पैदल मार्च सभा में बदल गया. सभा की शुरुआत से पहले संविधान की प्रस्तावना पढ़ी गई. वहां उपस्थिति सभी ने संविधान की प्रस्तावना की शपथ भी ली. इस मौके पर सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने आरएसएस पर अंग्रेजों के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाया.

बीजेपी और आरएसएस पर जमकर बोला हमला
सीएम अशोक गहलोत ने पंडित नेहरू के खिलाफ प्रचार करने पर बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला. सीएम ने कहा कि देश में आज लोकतंत्र और संविधान खतरे में है. गहलोत ने आरोप लगाया कि फासिस्ट लोग लोकतंत्र का मुखौटा पहनकर सत्ता में बैठे हैं. इनका लोकतंत्र में यकीन नहीं है. सीएए और एनआरसी पर देश में आग लगी है. इनका काम आग लगाना है. कांग्रेस का काम आग बुझाना है.

डिप्टी सीएम ने असली मुद्दों के समाधान की मांग की
डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने केंद्र सरकार को सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर घेरते हुए देश के असली मुद्दों के समाधान की मांग उठाई. पायलट ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पंचायत चुनावों में जुटने की अपील भी की. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने भी केंद्र पर हमला बोलते हुए सीएए और एनआरसी को वापस लेने की मांग की.

 

कांग्रेस में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने की प्रवृत्ति बढ़ी
कांग्रेस का स्थापना दिवस इस बार 'सविधान बचाओ, देश बचाओ' का नारा देते हुए सड़कों पर फ्लैग मार्च करके मनाया गया. हाल ही के दिनों में कांग्रेस में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने की प्रवृत्ति बढ़ी है. विरोध प्रदर्शन और मुद्दों को आक्रामकता से उठाने में अब कांग्रेस बीजेपी की शैली अपनाने की तरफ बढ़ रही है. यही वजह है कि कांग्रेस सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर लगातार केंद्र को घेर रही है.

राज्यपाल कलराज मिश्र बोले, देश को गुमराह करने का वातावरण तैयार किया जा रहा है 

48 घंटे में 10 बच्चों की मौत के बाद गहलोत सरकार ने अस्पताल अधीक्षक को हटाया

Tags: Ashok gehlot, BJP, CAA, Congress, Jaipur news, NRC, Rajasthan news, Sachin pilot

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर